विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में JDA बुलडोजर से फिर मचाएगी कोहराम, 700 दुकानें होंगी ध्वस्त, व्यापारियों की मांग- 'समय तो दीजिए'

राजस्थान की राजधानी जयपुर में JDA 26 जून को न्यू सांगानेर रोड पर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. यहां 700 दुकानों पर बुलडोजर चलवाया जाएगा.

Read Time: 3 mins
जयपुर में JDA बुलडोजर से फिर मचाएगी कोहराम, 700 दुकानें होंगी ध्वस्त, व्यापारियों की मांग- 'समय तो दीजिए'
JDA Bulldozer Action in Jaipur

JDA Bulldozer Action: राजस्थान में हाल ही में जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (JDA) ने बुलडोजर कार्रवाई की थी. इसके तहत जयपुर के मानसरोवर इलाके में 18 जून को 65 मकान और दुकानों को ध्वस्त किया गया था. जबकि अपने मकान और दुकान को टूटते देख लोग रोते बिलखते नजर आए थे. वहीं अब JDA 26 जून को न्यू सांगानेर रोड पर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. यहां 700 दुकानों पर बुलडोजर चलवाया जाएगा.

हालांकि, जेडीए की प्रस्तावित कार्रवाई के खिलाफ न्यू सांगानेर रोड के दुकानदारों में काफी आक्रोश है. उन्होंने इसे मनमानी कार्रवाई बताया है. बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार JDA अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा है.

व्यापारी कर रहे समय और मुआवजे की मांग

जेडीए की होने वाली कार्रवाई पर व्यापारी आक्रोशित हैं. उनका कहना है कि यहां साढ़े 6 किलोमीटर रोड पर 700 दुकानें है. जेडीए ने हमें महज 5 दिन का समय दिया है, जो काफी कम है. किरायेदारों को भी घर खाली करने में समय लगता है. हम तो यहां 30-40 साल से व्यापार कर रहे हैं. तुरंत कहां जाएंगे. व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमें समय दिया जाए और मुआवजे का भी प्रावधान किया जाए. बीआरटीसी को हटा दिया जाए तो सड़क चौड़ी हो जाएगी. 

व्यापारियों का कहना है कि अगर जेडीए कार्रवाई करता है तो उन्हें व्यापारियों का आक्रोश देखने को मिलेगा. जब पेट पर ही वार हो रहा है तो कोई और चारा नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमारी मुलाकात मुख्यमंत्री से हुई थी. उन्होंने हमें आश्वासन दिया था. हमें पूरा भरोसा है कि वह हमारी बात सुनेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

26 जून को करीब 700 दुकानों पर चलेगा बुलडोजर

जेडीए ने बीते 19 तारीख को न्यू सांगानेर रोड पर करीब 700 दुकानों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने को कहा था. जिसमें 26 तारीख से कार्रवाई की बात कही गई थी. 26 जून को मानसरोवर मेट्रो स्टेशन के पास से कार्रवाई शुरू होगी. इस दौरान बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात रहेगा. हाईकोर्ट के आदेश के बाद जेडीए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा है. 

जेडीए में चला बैठकों का दौर 

न्यू सांगानेर में कार्रवाई से पहले सोमवार को जेडीए कार्यालय में बैठक कर सभी विभागों से समन्वय बनाने पर चर्चा हुई. स्थानीय पुलिस थाना पुलिस बल मुहैया कराएगा एवं नगर निगम की तरफ से फायर ब्रिगेड की टीम तैनात रहेगी. एम्बुलेंस और बाकी इंतजाम भी किए जाएंगे. जेडीए ने इस कार्रवाई को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है.

यह भी पढ़ेंः सीकर में ACB का एक्शन, 7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पुलिस कांस्टेबल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
50 % महिला आरक्षण पर मचे बवाल पर CM भजनलाल का बड़ा बयान, बोले- बेटों को आगे बढ़ने के पूरे अवसर देगी सरकार
जयपुर में JDA बुलडोजर से फिर मचाएगी कोहराम, 700 दुकानें होंगी ध्वस्त, व्यापारियों की मांग- 'समय तो दीजिए'
RSRTC to run four ac buses from bikaner to ajmer and jodhpur woman and senior citizen will get discount of 50 percent in fare charge
Next Article
राजस्थान में 1 जुलाई से चलेंगी 4 नई AC बसें, इन लोगों को किराए पर मिलेगी 50 फीसदी की छूट
Close
;