विज्ञापन
Story ProgressBack

JEN भर्ती परीक्षा के पेपर लीक गिरोह का 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, सरकारी कर्मचारी है आरोपी

राजस्थान की SOG पुलिस ने 50 हजार इनामी बदमाश के साथ तीन्य अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि अपराधी हर्षवर्धन मीणा को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 2 min
JEN भर्ती परीक्षा के पेपर लीक गिरोह का 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, सरकारी कर्मचारी है आरोपी
पेपर लीक मामले में 50 हजार इनामी गिरफ्तार

Rajasthan News: रास्थान जूनियर इंजीनियर भर्ती (JEN) परीक्षा में पेपर लीक करने वाले गिरोह के 50 हजार इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. राजस्थान की SOG पुलिस ने 50 हजार इनामी बदमाश के साथ तीन्य अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि अपराधी हर्षवर्धन मीणा को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है.

सभी गिरफ्तार अपराधी सरकारी कर्मचारी

एसआईटी प्रभारी एडीजी वीके सिंह ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि इस संबंध में वर्ष 2020 में एक प्रकरण दर्ज हुआ था. जेईएन भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का प्रकरण दर्ज हुआ था. जिसकी तफ्तीश जारी थी. SOG को मिले इनपुट पर मुख्य आरोपी हर्षवर्धन मीणा उर्फ बॉस और आरोपी राजेन्द्र यादव को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया. वहीं इस पेपर लीक के लिखाफे को कटिंग कर निकालने वाले अध्यापक के साथ शिव रत्न मोठ को भी गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी सरकारी कर्मचारी बताए गए हैं.

ADG वी के सिंह ने बताया कि 9 दिसंबर 2020 को कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. शाहिद दिग्विजय सिंह सुमेल स्कूल के तृतीय श्रेणी के अध्यापक राजेंद्र यादव ने स्ट्रांग रूम से  शील्ड पैकेट में चीरा लगाकर पेपर लीक किया था. अब तक पुलिस ने 24 अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर चुकी है बाकी अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

हर्षवर्धन मीणा है पटवारी

पुलसिया पूछताछ में सामने आया है कि मुख्य आरोपी हर्षवर्धन मीणा दौसा जिले में पटवारी है, राजेन्द्र कुमार यादव उर्फ़ राजू SI परीक्षा में चयनित है, वहीं अन्य राजेन्द्र कुमार यादव सरकारी स्कूल का अध्यापक है. तो शिव रत्न मोठ श्री गंगानगर भोजेवाला स्कूल में लाइब्रेरियन के पद पर है. पुलिस अनुसंधान में ये भी सामने आया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी अभ्यर्थी बैठा कर भी अभ्यर्थियों का चयन करवाते है.

यह भी पढ़ेंः फाइनेंस कंपनी को लूटने आए 5 हार्डकोर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े, बरामद किये गए 4 पिस्तौल और 41 कारतूस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close