झालावाड़: नशे की हालत में मेडिकल कॉलेज की छात्राओं से बदसलूकी, 2 सीनियर स्टूडेंट्स सस्पेंड; लगा 20 हजार का जुर्माना

कॉलेज प्रशासन ने 9 सदस्यों की टीम गठित की थी, जिन्होंने तीनों छात्रों की शिकायत की जांच की थी. इसमें कमेटी ने छात्र देवेश व रोहित को दोषी माना और उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की. जिसके बाद डीन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के गेट पर खड़ी छात्राओं से नशे की हालत में बदसलूकी करने वाले दो सीनियर स्टूडेंट्स को कॉलेज प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है. वहीं दोनों पर 20-20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. इतना ही नहीं, उन्हें तत्काल प्रभाव से हॉस्टल खाली करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

कॉलेज हॉस्टल खाली करने का आदेश

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के डीन सुभाष जैन ने बताया कि दो सीनियर छात्रों ने शराब के नशे में तीन जूनियर छात्राओं के साथ बदसलूकी की थी. इस मामले में दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें 3 महीने के लिए क्लास से सस्पेंड कर दिया गया है. दोनों छात्रों पर 20-20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. इसके साथ ही दोनों को मेडिकल कॉलेज का हॉस्टल खाली करने के भी निर्देश दे दिए गए हैं.

तीनों छात्राओं को दी गई थी धमकी

पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज परिसर के मेन गेट पर यहीं पढ़ने वाली 3 जूनियर छात्राएं आपस में बात कर रही थीं. उसी दौरान दो सीनियर छात्र रोहित जाखड़ और देवेश जांगिड़, शराब के नशे में उनके पास पहुंचे और उनसे बदसलूकी करने लगे. छात्राओं ने बताया कि दोनों के पास शराब की बोतले भी थीं. जब छात्राएं वहां से जाने लगीं तो इन लड़कों ने उन्हें रोकने का भी प्रयास किया. इस दौरान छात्रों के द्वारा छात्राओं को धमकी दी गई कि वह इस बात की शिकायत किसी से ना करें.

कॉलेज प्रशासन ने बनाई थी कमेटी

सीनियर छात्रों की बदसलूकी के बाद तीनों छात्राएं डर गईं, लेकिन बाद में उन्होंने हिम्मत जुटाकर मेडिकल कॉलेज के डीन को पूरे मामले की शिकायत सौंप दी. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने 9 सदस्यों की टीम गठित की, जिन्होंने शिकायत की सत्यता की जांच की. इसमें सभी आरोप सच पाए गए. कमेटी ने छात्र देवेश व रोहित को दोषी माना और उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की. इसके बाद डीन ने कार्रवाई करते हुए दोनों छात्रों को छात्रावास से निष्कासित कर दिया‌.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- भरतपुर में स्कूल बस रोककर बच्चों को पीटा, छात्राओं से की छेड़छाड़, गृह राज्य मंत्री ने लिया एक्शन