विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में एक ऐसा गांव जहां चलता है केवल पंच का फैसला, शादी तोड़ने पर युवती को चुकाना पड़ा शुल्क, पीड़ित परिवार पहुंचा वसुंधरा राजे के पास

झालावाड़ जिले के दांगीपुरा थाना क्षेत्र में एक अजीब मामला सामने आया है आगामी 1 फरवरी को थाना क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी होने वाली है लेकिन युवती के परिजन शादी से पहले ही गांव छोड़कर भाग गए हैं और झालावाड़ मुख्यालय पर आकर रह रहे हैं. जानिए क्या है मामला..

Read Time: 4 min
राजस्थान में एक ऐसा गांव जहां चलता है केवल पंच का फैसला, शादी तोड़ने पर युवती को चुकाना पड़ा शुल्क, पीड़ित परिवार पहुंचा वसुंधरा राजे के पास
पीड़ित परिवार

Jahalawar News: राजस्थान के झालावाड़ जिले के दांगीपुरा थाना क्षेत्र में एक अजीब मामला सामने आया है आगामी 1 फरवरी को थाना क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी होने वाली है लेकिन युवती के परिजन शादी से पहले ही गांव छोड़कर भाग गए हैं और झालावाड़ मुख्यालय पर आकर रह रहे हैं. लड़की के परिजनों ने लड़की सहित झालावाड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समक्ष भी सुरक्षा की गुहार लगाई है, इसके पश्चात पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई के आदेश दिए हैं और संबंधित थाना कार्रवाई में जुट गया है.

क्या है मामला? 

मामले में अधिक जानकारी देते हुए युवती उसके पिता एवं अन्य परिजनों ने बताया कि युवती का रिश्ता 4 वर्ष पूर्व डेकियाखेड़ी गांव निवासी शंकर के पुत्र जसमल के साथ हुआ था. लगभग दो वर्षों तक रिश्ता रहा. वहीं युवती के अनुसार जसमल ने उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाएं. विरोध करने पर उसको और परिजनों को मारने की धमकी दी.

काली बताकर तोड़ दिया रिश्ता

कुछ दिनों बाद जसमल ने युवती को काली बताते हुए उससे रिश्ता तोड़ दिया. जिसका फैसला गांव के पंचों में बैठकर करवाया और रिश्ता तोड़ने के एवज में युवती के परिजनों ने जसमल के परिजनों को 26 हजार रुपए समझौते के दिए और समझौते, झगड़े की राशि की बाकायदा लिखा पड़ी भी की गई जो आज भी मौजूद है. उसके बाद दोनों पक्षों में रिश्ता खत्म हो गया.

दूसरी शादी की खबर भड़का पूर्व पति

अब युवती की दूसरी शादी आगामी 1 फरवरी को किया जाना भी तय हो गया, किंतु विवाह की भनक जैसे ही युवती के पूर्व मंगेतर जसमल को लगी तो है वह गुस्से से आग बबूला हो गया और उसने युवती के पिता को फोन पर खूब धमकाया तथा युवती का विवाह कहीं और करने पर उसको देख लेने की चेतावनी भी दी.

परिजनों के साथ की मारपीट

दो दिन पूर्व जसमल और उसके साथियों ने युवती के चाचा के साथ जमकर मारपीट की और उसको गांव के बाहर फेंक कर चले गए. युवती के पिता ने बताया कि वह पुलिस के पास फरियाद लेकर पहुंचे किंतु पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की. ऐसे में युवती के पिता और उसका पूरा परिवार गांव छोड़कर भाग निकला तथा सुरक्षित स्थानों पर पहुंचकर खुद को बचाया.

वसुंधरा की जनसुनवाई में पहुंचा पीड़ित परिवार

सोमवार को जब राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक वसुंधरा राजे सिंधिया झालावाड़ के डाक बंगला में जनसुनवाई कर रही थी और पीड़ित परिवार भी वहां पहुंचा और राजे से मदद के लिए गुहार लगाई. ऐसे में वहां मौजूद पुलिस का अधिकारी भी एक्शन में आ गए. जिन्होंने तुरंत संबंधित थाने को मामले में कार्रवाई करने हेतु निर्देश प्रदान किया.

परिवार को मिलेगी सुरक्षा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल ने बताया कि पीड़ित पक्ष की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है तथा पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाएगी. वही युवती की शादी तय समय पर शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो उसके भी इंतजाम किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- पति ने झगड़े के बाद पत्नी को खिलाकर नशीला पदार्थ जमकर पीटा, पीड़िता की हालत गंभीर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close