Rajasthan: मोबाइल चोरी का शक, SHO ने युवक का सिर फोड़ा, पेट्रोल से गुप्तांग जलाने की धमकी, SP ने किया लाइन हाजिर

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने निर्दोष युवक को सलाखों के पीछे डाल दिया और उसके साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की गई. वहीं थाने पहुंची युवक की मां के साथ भी पुलिसकर्मियों ने जमकर बदसलूकी की गई. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने सदर थाना अधिकारी भूपेश शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है. थानाधिकारी पर आरोप है कि उसने मोबाइल चोरी के एक मामले में झूठा मुकदमा बनाकर एक युवक को फंसाया तथा युवक और उसके परिजनों को यातनाएं दी. मामले के विरोध में झालावाड़ एसपी ऑफिस और कलेक्टर कार्यालय पर बड़ी तादाद में पीपलोद के ग्राम वासियों ने प्रदर्शन कर थाना अधिकारी सहित अन्य पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की थी. इस पर एसपी  ने कार्रवाई करते हुए भूपेश शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है.

चोरी के आरोप में अमानवीय तरीके से मारपीट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि झालावाड़ जिले के सदर थाना क्षेत्र के पिपलोद गांव के एक युवक को सदर थाना पुलिस द्वारा चोरी के आरोप में बंद किया गया था और युवक की मां के साथ पुलिस द्वारा बदसलूकी की बात भी सामने आई थी. मामले को लेकर ग्रामीणों ने झालावाड़ एसपी ऑफिस और कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन कर दोषी पुलिस गर्मियों का विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने निर्दोष युवक को सलाखों के पीछे डाल दिया और उसके साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की गई. वहीं थाने पहुंची युवक की मां के साथ भी पुलिसकर्मियों ने जमकर बदसलूकी की गई. 

Advertisement

पेट्रोल डालकर गुप्तांग जलाने की दी धमकी

प्रदर्शनकारियों द्वारा सौंप गए ज्ञापन के अनुसार, आकाश राठौर पुत्र नन्दकिशोर राठौर आयु 21 वर्ष निवासी पिपलोद, तहसील झालरापाटन,जिला झालावाड तथा आकाश राठौर की मां लीलाबाई पल्नी नन्दकिशोर को सदर थाना अधिकारी भूपेश शर्मा द्वारा पुलिसकर्मी संदीप को भेज कर थाने में बुलवाया गया तथा मोबाईल चोरी का झूठा आरोप लगाते हुए युवक आकाश राठोर के साथ मारपीट की गई. पुलिस द्वारा आकाश राठौर के साथ पट्टो से तथा लातो-घूंसो से मारपीट की गई. युवक ने जब चोरी की वारदात नहीं कबूली तो दीवार पर उसका सिर फोड़ा गया तथा थानाधिकारी भूपेश शर्मा द्वारा युवक को नग्न कर पट्रोल की बोतल दिखाकर गुप्तांगो को जलाने की धमकी दी गई और इसके उपरांत भी मुक्को से मारपीट की गई. 

Advertisement

आरोपी की मां से भी की बदसलूकी

इसी प्रकरण में युवक आकाश की मां लीलाबाई को भी थानाधिकारी द्वारा थाने पर बुलवाया गया और थानाधिकारी के कहने पर एक अन्य पुलिसकर्मी द्वारा लीला बाई को धक्का देकर बदसलूकी की गई. एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि सारे मामले में युवक के परिजनों और ग्रामीणों द्वारा दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई थी जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना अधिकारी भूपेश शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है. वहीं मामले में जांच की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement