विज्ञापन
Story ProgressBack

आंगनबाड़ी केंद्र पर मिली खामियों के बाद इस जिले में मचा हड़कंप, 6 अधिकारियों को नोटिस एक कार्यकर्ता सस्पेंड

कलेक्टर ने छह अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिए है. तो वहीं एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सस्पैंड करने के अलावा ​महिला पर्यवेक्षक को सस्पैंड करने की सिफारिश विभाग से की है. 

Read Time: 3 min
आंगनबाड़ी केंद्र पर मिली खामियों के बाद इस जिले में मचा हड़कंप, 6 अधिकारियों को नोटिस एक कार्यकर्ता सस्पेंड

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में आंगनबाड़ी केंद्र को लेकर हड़कंप मच गया है. झुंझुनूं के प्रभारी सचिव डॉ. समित शर्मा के दौरे के बाद अब कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है. एक दिन के दौरे के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र पर मिली खामियों को लेकर जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने छह अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिए है. तो वहीं एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सस्पैंड करने के अलावा ​महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला पर्यवेक्षक सोनिका मोटसरा को सस्पैंड करने की सिफारिश विभाग से की है. 

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि प्रभारी सचिव डॉ. समित शर्मा ने सोमवार को जिले का दौरा किया था. इस दौरान नवलगढ़ की मानसिंहका स्कूल में संचालित वार्ड नंबर 21 के आंगनबाड़ी केंद्र पर काफी लापरवाही मिली. यहां पर पंजीकृत नौ बच्चों में से तीन ही बच्चे मिले. वहीं पिछले डेढ साल से बच्चों का वजन नहीं किया गया. वहीं खिलौने बोरे में बंद मिले. तो वहीं ग्रोथ चार्ट और रजिस्टर भी मैंटेन नहीं था. इसके अलावा वजन मापने तथा लंबाई नापने के उपकरण भी सील बंद पड़े थे. जिस पर वहां की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजूद देवी को सस्पैंड कर दिया गया है.

महिला पर्यवेक्षक को सस्पेंड करने की सिफारिश 

इस केंद्र के विजिट रजिस्टर में महिला पर्यवेक्षक सोनिका मोटसरा की विजिट की हुई थी. जिन्हें ऐसी कोई कमी नहीं दिखी. इसलिए उनको भी सस्पैंड करने की सिफारिश की गई है. वहीं नवलगढ़ की सीडीपीओ मंजू मील तथा आईसीडीसी के उप निदेशक ​बृजेंद्र सिंह राठौड़ की निरीक्षण के मामले में कमी मानते हुए उन्हें भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है. इसके अलावा नवलगढ़ की मानसिंहका स्कूल में ही 16 कक्षा कक्षों के ताला लगा हुआ मिला. बच्चे टीन शैड में मिले थे. जिस पर डीईओ सैकंडरी सुभाष ढाका, सीबीईओ नवलगढ़ अशोक शर्मा तथा स्कूल की प्रिंसिपल को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. 

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि प्रभारी सचिव डॉ. समित शर्मा की बैठक से गैर ​हाजिर रहने वाली पिलानी ईओ प्रियंका बुडानिया को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि इसके अलावा भी प्रभारी सचिव डॉ. समित शर्मा से जो निर्देश मिले है और कई प्रकरण सामने लाए गए है. जिनकी जांच करवाई जा रही है. यदि जरूरत पड़ी तो और अधिकारियों और कर्मचारियों को भी लापरवाही बरतने या फिर नियम विरूद्ध कार्य करने पर नोटिस दिए जाएंगे.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, हथियार तस्कर का सरगना गिरफ्तार, एक अन्य साथी को भी दबोचा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close