विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, हथियार तस्कर का सरगना गिरफ्तार, एक अन्य साथी को भी दबोचा

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हथियार तस्कर नारायण सिंह एवं उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों के कब्जे से एक-एक देसी तमंचा समेत जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, हथियार तस्कर का सरगना गिरफ्तार, एक अन्य साथी को भी दबोचा
राजस्थान पुलिस

Arms Smuggling: मनिया थाना पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हथियार तस्कर नारायण सिंह एवं उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. नारायण सिंह पर 20000 हजार का इनाम घोषित था. दोनों आरोपियों से हथियार बरामद कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

सूचना पर कार्रवाई के लिए गई पुलिस की टीम

पुलिस ने बताया कि आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश एवं धौलपुर पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा के निर्देश में अवैध गतिविधि एवं हथियार तस्करी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. विशेष अभियान में पुलिस कार्रवाई करके अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. 

पुलिस ने आगे कहा कि सोमवार शाम को स्थानीय मनिया थाना पुलिस को जरिए मुखबिर गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि एक हथियार तस्कर थाना इलाके में खेरली रपट के पास हथियार बेचने की फिराक में घूम रहा है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस की एक टीम का गठन कर मौके पर कार्रवाई करने के लिए भेजा गया. 

दो तमंचा मसेत जिंदा कारतूस बरामद

पुलिस टीम ने खेरली रपट पहुंचकर सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर हथियार तस्कर 48 वर्षीय नारायण सिंह पुत्र बाबूलाल निवासी ढोंडी का पुरा एवं साथी आरोपी 45 वर्षीय मोहर सिंह पुत्र कन्हैया लाल निवासी ढोंडी का पुरा को दबोच लिया. दोनों आरोपियों के कब्जे से एक-एक देसी तमंचा समेत जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान में हथियार तस्करी के बड़े मामले खुल सकते हैं. हथियार तस्कर पर पुलिस अधीक्षक धौलपुर द्वारा ₹20000 का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

17 मार्च को पुलिस ने मारा था छापा

थाना प्रभारी देवेश कुमार ने बताया 17 मार्च 2024 को मनिया थाना पुलिस हथियार तस्कर नारायण सिंह की झोपड़ी में संचालित हो रही हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस छापा मारने गई थी. उस समय पर पुलिस ने फैक्ट्री से भारी तादाद में हथियारो का जखीरा बरामद किया था. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने हथियार तस्कर इंद्रपाल और नरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर तत्कालीन समय पर जेल भेजा था, लेकिन मुख्य हथियार तस्कर नारायण सिंह पुलिस को चकमा देकर खेतों में फरार हो गया था. 

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी, लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था. थाना प्रभारी ने बताया सोमवार शाम को मुखबिर द्वारा दी गई सटीक सूचना पर आरोपी को दबोच लिया है. जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close