राजस्थान के झुंझुनू का रहने वाला सेना का जवान का शहीद, लद्दाख के गोला-बारूद डिपो में थी तैनाती

आर्मी के गोला बारूद डिपो में बम फटने के बाद घायल सेना के जवान की मौत हो गई. शहीद जवान  नंदूसिंह शेखावत राजस्थान के रामरख के ढाणी के रहने वाले थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
झुंझुनूं के रहने वाले सेना के सवान की मौत

Rajasthan News: लेह-लद्दाख में आर्मी के गोला बारूद डिपो में बम फटने के बाद घायल सेना के जवान की मौत हो गई. 24 वर्षीय सेना के जवान नंदूसिंह शेखावत राजस्थान के रामरख के रहने वाले थे. वह मार्च 2023 में आर्मी के गोला बारूद डिपो में ट्रेड्समैन के पद पर तैनात हुए. शहादत की खबर सुनते ही उनके गांव में गम का माहौल हो गया है.

8 मई को बम फटने से हुए थे घायल

सूरजगढ़ के पास रामरख की ढाणी के रहने वाले 24 साल के नंदू सिंह शेखावत की लद्दाख में तैनाती थी. वह गोला बारूद डिपो (एफएडी41) में ट्रेड्समेन मेट के पद पर कार्यरत थे. 8 मई को ड्यूटी के समय डिपो में बम फटने से नंदू सिंह और उनके दो-तीन अन्य साथी घायल हो गए.

चंडीगढ़ में इलाज के दौरान तोड़ा दम

घायल अवस्था में उन्हें लद्दाख के आर्मी अस्पताल ले जाया गया. लेकिन नंदूसिंह की हालत गंभीर होने पर उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में रैफर ​कर दिया गया. जहां पर उन्होंने सोमवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जानकारी मिलने पर नंदू सिंह के बड़े भाई वेदप्रकाश और ओमप्रकाश चंडीगढ़ पहुंच गए. उनका पार्थिव शरीर आज शाम को चंडीगढ़ से रवाना होगा.

बता दें कि शहीद जवान नंदू सिंह का मंगलवार को पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. वह एबीवीपी के कार्यकर्ता थे और सूरजगढ़ कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं. नंदूसिंह ने 30 मार्च 2023 को ही इस पद पर नियुक्ति प्राप्त की थी.  नंदूसिंह अविवाहित थे.

Advertisement

एक महीने पहले गांव आए थे नंदू

वहीं एक महीने पहले ही वे गांव आए थे और इसके बाद वापस ड्यूटी पर गए थे. मिलनसार स्वभाव के नंदूसिंह की लंबी चौड़ी दोस्तों की टोली थी, जिनसे वह हरदम संपर्क में रहते थे. नंदूसिंह की शहादत की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर फैल गई. 

यह भी पढ़ें- पति ने पैसा खर्च कर पढ़ाया, अब तलाक कोटे से कलेक्टर बनने के लिए पत्नी ने मांगा Divorce

Advertisement