Jodhpur: स्ट्रॉग रूम से गायब हुई OMR शीट, यूनिवर्सिटी में मचा हड़कंप, FIR दर्ज होते ही जांच में जुटी पुलिस

इस चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: नीट-यूजी 2024 परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर जारी बवाल के बाद जोधपुर में कृषि विश्वविद्यालय के स्ट्रांग रूम से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेट)/ प्री-पीजी / पीएचडी प्रवेश परीक्षा-2024 की एक OMR शीट चोरी होने का मामला सामने आया है. इस घटना ने विश्वविद्यालय प्रशासन और परीक्षार्थियों में हड़कंप मचा दिया है. परीक्षा के दौरान उपयोग की गई OMR शीट स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी गई थीं, लेकिन जांच के दौरान एक OMR शीट के गायब होने की पुष्टि हुई.

इस चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. प्रारंभिक जांच में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि OMR शीट कैसे और कब चोरी हुई. पुलिस ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था की भी जांच की है और संबंधित लोगों से पूछताछ की जा रही है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी अपनी ओर से एक आंतरिक जांच समिति का गठन किया है, जो इस घटना की विस्तृत जांच करेगी. वहीं परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों में इस घटना को लेकर चिंता का माहौल है. प्रशासन ने परीक्षार्थियों को आश्वस्त किया है कि उनकी मेहनत का पूरा सम्मान होगा और इस घटना के दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

Advertisement

(खबर अपडेट की जा रही है...)