विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: यूनूस खान पर कन्हैयालाल चौधरी का पलटवार, कहा- राजनीतिक महत्वकांक्षा पूरी होने के कारण कर रहे बयानबाजी

Kanhaiyalal Chaudhary vs Yunus Khan: राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने डीडवाना के निर्दलीय विधायक यूनूस खान के बयान पर करारा पलटवार किया है. कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि यूनूस खान अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षा पूरी नहीं होने के कारण बयानबाजी कर रहे हैं.

Read Time: 4 mins
Rajasthan Politics: यूनूस खान पर कन्हैयालाल चौधरी का पलटवार, कहा- राजनीतिक महत्वकांक्षा पूरी होने के कारण कर रहे बयानबाजी
राजस्थान सरकार के मंत्री कन्हैयालाल चौधरी और डीडवाना के निर्दलीय विधायक यूनूस खान.

Kanhaiyalal Chaudhary vs Yunus Khan: राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने निर्दलीय विधायक यूनूस खान के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यूनूस खान ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के बिजली संकट पर चुप्पी साधी रखी और आज अपनी महत्वकांक्षा पूरी नहीं होने पर गहलोत की भाषा बोल रहे हैं. कन्हैया लाल चौधरी ने आगे कहा कि ये वहीं यूनूस खान है जिन्हें भाजपा ने जनप्रतिनिधि से लेकर मंत्री मंडल तक पहुंचाया था, लेकिन आज अपनी राजनैतिक महत्वकांक्षा पूरी नहीं होने के चलते इस तरह की बयानबाजी कर रहे है. 

गहलोत सरकार की गलतियों के कारण बिजली संकट

मंत्री ने आगे कहा कि गहलोत सरकार की गलत नीतियों के चलते सर्दी में रबी सीजन के दौरान बैकिंग एग्रीमेंट के माध्यम से उधार ली गई बिजली को गर्मी में पीक डिमांड के दौरान चुकाने का एग्रीमेंट कर लिया. गहलोत सरकार के गलत एग्रीमेंट के चलते राजस्थान को रोजाना लाखों यूनिट बिजली लौटानी पड़ रही है. शायद यूनूस खान ये भूल गए कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के विदाई के साल में कालीसिंध और सूरतगढ थर्मल प्लांट की यूनिट बंद हो जाने से 4 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन प्रभावित हुआ था. जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बिजली कटौती का सामना करना पड़ा था. लेकिन आज भजनलाल सरकार प्रदेश की जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है.

भजनलाल सरकार ने 45 फीसदी वादे 6 माह में पूरे किएः मंत्री

मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिजली कंपनियों के साथ 2 लाख 24 हजार करोड का एमओयू किया है ताकि भविष्य में इस तरह का संकट उत्पन्न ना हो. भजनलाल सरकार के बेहतर मैनेजमेंट के चलते प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बिजली की सप्लाई सूचारू रूप से की जा रही है. भाजपा ने विधानसभा चुनावों में जनता से संकल्प पत्र में किए वादों में से 45 फीसदी वादों को भजनलाल सरकार ने 6 माह में पूरा कर दिया. इतना ही नहीं, राजस्थान को ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. सरकार ने 28500 मेगावाट की अक्षय ऊर्जा, 3325 मेगावाट की थर्मल परियोजना पर समझौता भी किया है.  


कैबिनेट मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने चुनावी साल के दौरान जमकर रेवड़ियां बांटी, जिसका खामियाजा आज प्रदेश की जनता को उठाना पड़ रहा है. गहलोत ने एक ओर मुफ्त बिजली की रेवड़ियां बांटी तो दूसरी ओर फ्यूल सरचार्ज के नाम पर वसूल कर लिए. हालात यह है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 3 साल के दौरान 3 हजार 700 करोड़ रूपए से अधिक फ्यूल सरचार्ज के नाम पर वसूले गए. 

'यूनूस खान कांग्रेस नेताओं की भाषा बोल रहे हैं'

प्रदेश में 2018 से पूर्व बिजली की दरें 5 रूपए 55 पैसे प्रति यूनिट हुआ करती थी, जबकि कांग्रेस की गहलोत सरकार ने अपने कार्यकाल में इन दरों को 11 रूपए 90 पैसे तक पहुंचा दिया. इतना ही नहीं, गहलोत के कार्यकाल में 15 बार बिजली दरों में बढ़ोतरी कर आमजन की कमर तोड़ दी गई थी. जबकि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के लिए 2018 के विधानसभा चुनावों में जनता से झूठा वादा करते हुए 5 साल तक बिजली दरों में बढ़ोतरी नहीं करने का वादा किया था. इन सब के बावजूद यूनूस खान भाजपा पर आरोप लगाते हुए कांग्रेसी नेताओं की भाषा बोल रहे है.

आखिर क्या कहा था यूनूस खान ने

मालूम हो कि डीडवाना के निर्दलीय विधायक यूनूस खान पूर्व में भाजपा में ही थे. वसुंधरा राजे के शासन काल में यूनूस मंत्री भी रहे थे. यूनूस लंबे समय तक राजस्थान में भाजपा के मुस्लिम फेस माने जाते रहे हैं. लेकिन शुक्रवार को जोधपुर में दादा कायम खान दिवस पर आयोजित एक समारोह में यूनूस खान ने भजनलाल सरकार को नसीहत देते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री अब घूमना फिरना बंद करें और काम पर लग जाएं, क्योंकि डबल इंजन की सरकार में प्रदेश की जनता पानी लिए त्राहिमाम त्राहिमाम कर रही है. यूनूस खान के इसी बयान पर अब मंत्री कन्हैयालाल का पलटवार सामने आया है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तालाब पर बना लिए घर, जब आया बुलडोजर, तो लोग पूछ रहे-'पहले कहां था प्रशासन'
Rajasthan Politics: यूनूस खान पर कन्हैयालाल चौधरी का पलटवार, कहा- राजनीतिक महत्वकांक्षा पूरी होने के कारण कर रहे बयानबाजी
ACB caught the head constable red handed while taking bribe, laid a trap like this
Next Article
Rajasthan News: ACB ने झुंझुनूं में की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेत रंगे हाथ पकड़ा
Close
;