विज्ञापन
Story ProgressBack

Karanpur Election Result 2024: कल तय हो जाएगा कौन बनेगा करणपुर का विधायक, 11 बजे तक आ जाएंगे पहले रुझान

Karanapur Assembly Election Result 2024: राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर कुल 81.38 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. निर्वाचन अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी.

Read Time: 3 min
Karanpur Election Result 2024: कल तय हो जाएगा कौन बनेगा करणपुर का विधायक, 11 बजे तक आ जाएंगे पहले रुझान
करणपुर विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले मतगणना केंद्र तैयार (फाइल फोटो)

Rajasthan News: श्रीगंगानगर की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव मतदान प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद अब 8 जनवरी को मतगणना (Karanpur Assembly Election Result 2024) की जाएगी. इसके लिए डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के निर्धारित कमरों में 17 टेबल लगाए गए हैं. सुबह ग्यारह बजे तक चुनाव परिणाम की तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी.

तीन घेरो की रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि मतगणना में ईवीएम के लिये 14 टेबल, पीबी के लिये 02 तथा ईटीपीबीएमएस के लिये एक टेबल निर्धारित की गई है. मतगणना कक्ष में अधिकृत कार्मिक ही प्रवेश कर सकेंगे. सुरक्षा घेरे का पहला स्तर मतगणना परिसर के चारों ओर 100 मीटर की परिधि से शुरू होगा, जिसे पैदल यात्री क्षेत्र के रूप में सीमांकित किया जायेगा. इस परिधि के भीतर किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं होगी. इस क्षेत्र की बैरीकेडिंग की जायेगी. इसके बाद सबसे भीतरी घेरा मतगणना हॉल के दरवाजे पर होगा. इसका संचालन केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल द्वारा किया जायेगा. इस स्तर पर कड़ी तलाशी की व्यवस्था होगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन और अन्य निर्दिष्ट वस्तुएं मतगणना हॉल के अंदर नहीं ले जा सके.

पास के साथ ही मिलेगा प्रवेश

चुनाव आयोग के द्वारा जारी प्राधिकार पत्र या संबंधित डीईओ या आरओ द्वारा जारी फोटो आई कार्ड से ही मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया जायेगा. मीडियाकर्मी भी मीडिया सेंटर में मोबाइल फोन का उपयोग कर सकेंगे. इसके अलावा मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गयी है.

सुबह ग्यारह बजे तक हो जाएगी तस्वीर साफ

करणपुर विधानसभा चुनाव में  80.50 प्रतिशत मतदान हुआ है और मतगणना के लिए 17 टेबल लगाए गए हैं. माना जा रहा है की सुबह ग्यारह बजे तक परिणाम की तस्वीर लगभग साफ़ हो जाएगी. आपको बता दे कि इस चुनाव में बारह प्रत्याशी मैदान में थे लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा के सुरेंदर पाल सिंह टीटी और कांग्रेस के रूपेन्दर सिंह के बीच है. दोनों ही पार्टियों ने इस चुनाव को अपनी नाक का सवाल बना लिया है. भाजपा ने प्रत्याशी सुरेंदर पाल सिंह टीटी को चुनाव होने से पहले ही मंत्री भी बना दिया जिसका कांग्रेस ने काफी विरोध भी किया.

ये भी पढ़ें:- रूपेंद्र सिंह कुन्नर को मिला जीत का आर्शीवाद, क्या करणपुर में बदलने वाला है रिवाज?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close