विज्ञापन
Story ProgressBack

Karanpur Election 2024: रूपेंद्र सिंह कुन्नर को मिला जीत का आर्शीवाद, क्या करणपुर में बदलने वाला है रिवाज?

आज सुबह वोट डालने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने सुरेंद्र पाल टीटी को मंत्री बनाये जाने को मतदाताओं का अपमान बताया. उन्होंने कहा कि, जिस तरह बीजेपी ने चलते चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करते हुए और चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाते हुए एक प्रत्याशी को मंत्री पद से नवाजा है, उसके प्रति लोगों में बहुत रोष है.

Read Time: 4 min
Karanpur Election 2024: रूपेंद्र सिंह कुन्नर को मिला जीत का आर्शीवाद, क्या करणपुर में बदलने वाला है रिवाज?
अपनी मां के साथ वोट डालने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र कुन्नर

Karanpur Assembly Election: करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हो गया है जो शाम छह बजे तक चलेगा. कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था. भारतीय जनता पार्टी ने यहां से चुनाव लड़ रहे अपने प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को पहले ही मंत्रिपरिषद में शामिल करते हुए राज्यमंत्री बना दिया है.

वहीं उनके सामने गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रूपेंद्र सिंह कुन्नर को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है. पूर्व विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर को उनकी मां ने जीत का आर्शीवाद दिया है. चुनाव प्रचार के दौरान भी वे अपने बेटे के साथ नजर आई थीं और वोट डालने भी वो साथ पहुंची थीं. इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने मतदान कर दिया है. वोट डालने से पहले वे गुरुद्वारा में मत्था टेकने के लिए गए थे.

'भाजपा ने किया मतदाताओं का अपमान'

आज सुबह वोट डालने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने सुरेंद्र पाल टीटी को मंत्री बनाये जाने को मतदाताओं का अपमान बताया.उन्होंने कहा कि, जिस तरह बीजेपी ने चलते चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करते हुए और चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाते हुए एक प्रत्याशी को मंत्री पद से नवाजा है, उसके प्रति लोगों में बहुत रोष है. मतदाताओं का अपमान हुआ है. आज लोग वोट के माध्यम से बीजेपी को जवाब देंगे और कांग्रेस को भारी मतों से जिताएंगे.'

राज बदलेगा या रिवाज ?

2008 के विधानसभा चुनाव को छोड़ दें तो पिछले 5 चुनावों में एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस पार्टी यहां से चुनाव जीतती रही है, हालांकि यह चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है. कांग्रेस सहानुभूति के आधार पर चुनाव लड़ रही हुई तो दूसरी और भाजपा ने अपने प्रत्याशी सुरेंद्र पल टीटी को मंत्री बना कर सियासी कार्ड खेला है. अगर कांग्रेस जीतती है तो एक बार भाजपा एक बार कांग्रेस के जीतने का रिवाज बदल जायेगा. 

'मेरा वोट मेरी श्रद्धांजलि थीम पर लड़ा चुनाव'

कांग्रेस यहां मेरा वोट, मेरी श्रद्धांजलि थीम पर चुनाव लड़ रही है. इस पर रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने आगे कहा, 'ये थीम जनता की दी हुई है. मेरे पिता सरदार गुरमीत सिंह कुन्नर ने 40 सालों तक जनता की सेवा की है. उनकी उसी ईमानदारी, भाईचारे को देखते हुए करणपुर की जनता ने एक-एक वोट कांग्रेस पार्टी को देने का मन बना लिया है.'

भाजपा कर रही सोच समझ कर वोट देने की बात 

भाजपा चुनाव में मतदाताओं से सोच समझ कर वोट देने की अपील कर रही है. प्रदेश में भाजपा की सरकार है और सुरेन्द्रपाल टीटी को मंत्री बनाया गया है. ऐसे में भाजपा का कहना है कि, अगर यहां से उनकी जीत होती है तो क्षेत्र में विकास होगा. मंत्री उनकी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करेगा.

यह भी पढ़ें- LIVE: करणपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी, कांग्रेस प्रत्याशी कुन्नर को मिला जीत का आर्शीवाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close