विज्ञापन
Story ProgressBack

Karanpur Election Result 2024: करणपुर सीट पर फैसले का काउंटडाउन शुरू, रुझान के बाद भी बदल सकती है तस्वीर

करणपुर सीट पर जीत हार से राजस्थान सरकार पर किसी तरह का फर्क नहीं पड़ने वाला है. लेकिन इस सीट पर जीत हार बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है.

Read Time: 3 min
Karanpur Election Result 2024: करणपुर सीट पर फैसले का काउंटडाउन शुरू, रुझान के बाद भी बदल सकती है तस्वीर
करणपुर सीट पर सुरेंद्र पाल सिंह टीटी और रुपेंद्र सिंह के बीच टक्कर

Karanpur Election Result 2024: राजस्थान में 5 जनवरी को श्रीगंगानगर की करणपुर विधानसभा सीट पर मतदान कराया गया था. अब 8 जनवरी को इसका फैसला आनेवाला है. करणपुर सीट विधानसभा चुनाव प्रतीष्ठा की लड़ाई है. चूकि राजस्थान में पहले ही बीजेपी की सरकार बन चुकी है. वहीं, इस सीट पर जीत हार से राजस्थान सरकार पर किसी तरह का फर्क नहीं पड़ने वाला है. लेकिन इस सीट पर जीत हार बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है. करणपुर सीट पर मतगणना की तैयारी हो चुकी है.

करणपुर सीट पर मतगणना के लिए डॉ भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविधायलय पर सारी तैयारियां की गई है. और इसके लिए 17 टेबल लगाए गए हैं. सुबह से ही रिजल्ट के लिए रुझान आ जाएंगे.

रुझान के बाद भी बदल सकती है तस्वीर

जैसा की राजस्थान विधानसभा चुनाव में जब 3 दिसंबर को रिजल्ट आया था. तो उस वक्त भी रुझान में चीजें साफ नहीं हुई थी. आधे दिन के बाद रुझान जो कांग्रेस की ओर थी अचानक से बीजेपी की ओर आ गई थी. ऐसे में रुझान के बाद भी जीत-हार फैसला अंत तक हो सकता है. बता दें, करणपुर सीट पर 80.50 प्रतिशत मतदान हुआ है.

करणपुर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बतायी जा रही है. इस सीट पर बीजेपी की ओर से सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने रुपेंद्र सिंह को खड़ा किया है. बता दें, सुरेंद्र पाल सिंह टीटी की जीत से पहले ही उन्हें मंत्री पद देकर बड़ा दांव खेला है. जबकि करणपुर सीट पर कांग्रेस ने गुरमीत सिंह कुन्नर को प्रत्याशी बनाया था जिनका आक्समिक निधन हो गया था. माना जा रहा है उनके निधन के बाद इस सीट पर कांग्रेस को इमोशनल सपोर्ट मिल सकता है.

कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना

चुनाव आयोग के द्वारा जारी प्राधिकार पत्र या संबंधित डीईओ या आरओ द्वारा जारी फोटो आई कार्ड से ही मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया जायेगा. मीडियाकर्मी भी मीडिया सेंटर में मोबाइल फोन का उपयोग कर सकेंगे. इसके अलावा मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गयी है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बीजेपी काट सकती है दिग्गजों का टिकट, 10 सीटों पर बदले जाएंगे उम्मीदवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close