करौली में पुलिस एसपी के आवास में निकल गया 5 फीट सांप, मच गई अफरा-तफरी

Karauli News: एसपी आवास में कुछ समय तक माहौल तनावपूर्ण रहा. करीब 5 फीट लंबा सांप काफी खतरनाक भी बताया जा रहा है. हालांकि सांप की प्रजाति की पहचान नहीं हो पाई, लेकिन इसे कोबरा जैसा माना जा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Snake terror in Karauli: राजस्थान के करौली (Karauli) में एसपी आवास में 5 फीट सांप निकलने से अफरा-तफरी मच गई. एसपी आवास के लॉन में एक खतरनाक सांप दिखाई दिया. वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी एक बार तो सांप को देखकर घबरा गए. लेकिन तुरंत सतर्कता दिखाते हुए स्थिति को संभालने की कोशिश की गई. एसपी आवास में कुछ समय तक माहौल तनावपूर्ण रहा. करीब 5 फीट लंबा सांप काफी खतरनाक भी बताया जा रहा है. हालांकि सांप की प्रजाति की पहचान नहीं हो पाई, लेकिन इसे कोबरा जैसा माना जा रहा है.

पुलिसकर्मी ने दिखाई सूझबूझ और पकड़ लिया सांप

इस बीच आवास में मौजूद बहादुर पुलिसकर्मी ने सूझबूझ दिखाते हुए इस सांप को अपने हाथों से ही पकड़ लिया. पुलिसकर्मी ने अन्य साथियों की मदद से सांप को एक कट्टे में डालकर नजदीकी जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया. इस पूरी घटना में पुलिसकर्मी की त्वरित कार्रवाई की सराहना की जा रही है. स्थानीय प्रशासन ने इन बढ़ती घटनाओं पर नजर रखते हुए वन्यजीव विभाग को सतर्क कर दिया है. 

करौली में सांप का आतंक! 

करौली में सांप निकलने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, जिससे लोगों में सांप से भय का माहौल है. हाल ही में मांची गांव में एक दर्दनाक घटना सामने आई, जहां सांप के डसने से पिता-पुत्र की मौत हो गई. विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश के बाद सांपों की गतिविधि बढ़ जाती है. इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है.  

यह भी पढ़ेंः स्टार एयरलाइंस की 6 फ्लाइट में फिर बम की धमकी, मैसेज में लिखा- प्लेन में 2-2 लोग हमारे हैं... 

Advertisement