विज्ञापन

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा को जेपी नड्डा की कॉल का इंतजार! पिछली बार क्या हुई थी बात?

बुधवार को दौसा में बीजेपी की बैठक में पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि पिछली बार नड्डा से मुलाकात के दौरान क्या बात हुई थी. अब जब वह बुलाएंगे तो दिल्ली जाएंगे.

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा को जेपी नड्डा की कॉल का इंतजार! पिछली बार क्या हुई थी बात?
किरोड़ी लाल मीणा (फाइल फोटो)

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के बाद से किरोड़ीलाल मीणा चर्चा में हैं. बुधवार को वह दौसा में भाजपा जिला कार्य समिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे. यह बैठक राज्य में 5 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर आयोजित हुई थी. बैठक लिए पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा ने फिर से दिल्ली में जाने के सवाल पर जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बीच में जेपी नड्डा से मिलकर आए हैं. जब समाचार मिलेगा, तो मैं जाऊंगा. 

4 जुलाई को मंत्री पद से दिया इस्तीफा

दरअसल, लोकसभा चुनाव में पूर्वी राजस्थान की 3 सीटों पर बीजेपी की हार के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने चुनाव के दौरान पीएम मोदी की रैली में कहा था कि अगर पूर्वी राजस्थान की 7 सीटों में से एक भी सीट भाजपा हारती है, तो मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा. इसके बाद चुनाव परिणाम में बीजेपी को 7 में से 3 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा और इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए डॉ. मीणा ने 4 जुलाई को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. 

मंत्री पद से इस्तीफे देने बाद दिल्ली में वह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने गए थे. उधर में मुख्यमंत्री ने भी अभी इस्तीफा मंजूर नहीं किया है. ऐसे में सवाल है कि क्या वह अपना इस्तीफा वापस लेंगे या अपने फैसले पर कायम रहेंगे.

मैंने संकल्प पूरा किया- किरोड़ी लाल

फिलहाल बुधवार को दौसा में बीजेपी की बैठक में पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि उन्होंने ने कहा मैं विधायक की हैसियत से बैठक में आया हूं. मेरी कोई सरकारी गाड़ी या एस्कोर्ट नहीं है. जनता को मैंने बता दिया कि जो मैंने संकल्प किया था, उसे पूरा किया.

जेपी नड्डा के बुलावे का इंतजार

डॉ. मीणा ने कहा कि सवाई माधोपुर जब प्रधानमंत्री आए थे, तो मैंने प्रतिज्ञा की थी. पूर्वी राजस्थान की तीन सीट हार गए,  मेरी नैतिक जिम्मेदारी बनती थी और मैंने इस्तीफा दे दिया. वहीं, जब पत्रकारों ने कहा- पार्टी नहीं चाहती कि आप इस्तीफा दें, इस पर उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री पद छोड़ दिया. जेपी नड्डा ने दिल्ली बुलाया था और कारण पूछा- इस्तीफा क्यों दिया. जो आप लोगों बताया वो दिल्ली जाकर बताया है. भारतीय जनता पार्टी में दवाब नहीं चलता है. हमारे यहां आदेश चलता. हमारे यहां सलाह चलती है.

वहीं, दिल्ली जाने वाले सवाल पर डा. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि जब नड्डा बुलाएंगे, तब दिल्ली जाऊंगा. बीच में मुख्यमंत्री जेपी नड्डा से मिलकर आए हैं. जब भी समाचार मिलेगा, तब जाऊंगा. मैंने इस्तीफा दे दिया है, वर्तमान में विधायक हूं. विधायक के रूप में काम कर रहा हूं और करता रहूंगा. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा से कांग्रेस के इस सांसद ने की मुलाकात, जानें क्या हुई बातचीत?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Railway: भारी बारिश से रेल यातायात प्रभावित, राजस्थान से गुजरने वाली 12 ट्रेनें रद्द और 6 आंशिक रद्द; एक का बदला मार्ग
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा को जेपी नड्डा की कॉल का इंतजार! पिछली बार क्या हुई थी बात?
Govt school teacher molested a Student in Bhilwara, Department Suspended him
Next Article
Bhilwara News: सरकारी टीचर ने छात्रा से की छेड़छाड़, भेजे अश्लील मैसेज; ग्रामीण ने पीटा, फिर विभाग ने किया सस्पेंड
Close
;