उदयपुर में फिर हुई छात्रों के बीच चाकूबाजी, तीन छात्र डिटेन एक हुआ फरार

उदयपुर में फिर छात्रों के बीच चाकूबाजी हुई है. उदयपुर शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल के बाहर चाकूबाजी की घटना हुई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Udaipur Knife Fighting: राजस्थान के उदयपुर में एक बार फिर चाकूबाजी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि उदयपुर शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल के बाहर चाकूबाजी की घटना हुई है. यहां एक बार फिर मामूली विवाद के बाद एक छात्र पर चाकू से हमला किया गया है. हालांकि छात्र ने चाकू मारने के दौरान बच गया और चाकू को पकड़ लिया. इस वजह से उसे ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है.

वहीं इस मामले में प्रताप नगर थाना पुलिस को सूचना दी गई तो फौरन मौके पर पहुंच कर तीन छात्रों को डिटेन किया है. हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि एक छात्र फरार हो गया है. अब पुलिस परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर जांच में जुट गई है. 

चाकूबाजी में हुई थी छात्र देवराज की मौत

उदयपुर में 16 अगस्त को भटियानी चोहट्टा स्थित सरकारी स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाले देवराज पर चाकू से हमला किया गया था. जिसमें देवराज को बुरी तरह से चाकू मार कर घायल कर दिया गया था. वहीं इस घटना के बाद पूरे उदयपुर में सांप्रदायिक सौहार्द बुरी तरह बिगड़ गया था. लेकिन पुलिस ने इस मामले में काफी मुस्तैदी दिखाई और मामले को शांत किया गया. वहीं तीन दिन के लगातार इलाज के बाद देवराज की मौत हो गई. हालांकि उसके इलाज के लिए बड़े-बड़े स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए थे. लेकिन फिर भी उसे बचाया नहीं जा सका.

बता दें, यह घटना भी छोटे से विवाद के बाद हुई थी. जब देवराज के साथ ही पढ़ने वाले छात्र के साथ किसी कॉपी या होमवर्क के लिए विवाद हुआ था. यह विवाद इतना बढ़ गया कि देवराज के साथी ने ही उस पर जानलेवा हमला कर दिया.  4-5 दिनों से ही दोनों छात्रों के बीच विवाद चल रहा था. इसे लेकर इंस्टाग्राम पर भी उनका झगड़ा हुआ था. यही विवाद इतना बढ़ गया कि एक छात्र ने चाकू से हमला करने का प्लान बना लिया. इसके बाद 16 अगस्त को उस योजना को अंजाम दे दिया गया.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः पत्नी के शौक के लिए दारा सिंह ने बनाया था चेन स्नेचिंग का गिरोह, मंगलवार और शनिवार को ही देते थे वारदात को अंजाम