विज्ञापन
Story ProgressBack

जानें ग्रहों की चाल और राशि परिवर्तन, नया प्रयोग देश और प्रदेश के लिए कैसा होगा साबित?

ज्योतिषाचार्य परशोत्तम पाराशर ने बताया कि दिसंबर में ग्रहों का राशि परिवर्तन आम जन में आत्मविश्वास जगाएगा. साथ ही सरकारी तंत्र में नए बदलाव नए प्रयोग देश और प्रदेश के लिए अच्छे रहेंगे. शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर करने से कर्क, सिंह, मकर और कुंभ राशि के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है.

Read Time: 3 min
जानें ग्रहों की चाल और राशि परिवर्तन, नया प्रयोग देश और प्रदेश के लिए कैसा होगा साबित?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अगले एक पखवाड़े में पांच बड़े ग्रह राशि बदलने जा रहे हैं और ग्रहों का गोचर होगा. सबसे पहले बुध ग्रह बुधवार से वक्री हो गया है, जो 28 दिसम्बर तक वक्री अवस्था में रहेगा. बुध को बुद्धि का देवता माना जाता है. इसके बाद सूर्य, मंगल, शुक्र और बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होगा. गुरु अपनी स्व राशि मेष में रहते हुए मार्गी होंगे.

आत्मविश्वास जगाएगा राशि परिवर्तन

ग्रहों के गोचर होने से हर राशि वालों के जीवन पर असर पड़ेगा. ज्योतिषाचार्य परशोत्तम पाराशर ने बताया कि दिसंबर में ग्रहों का राशि परिवर्तन आम जन में आत्मविश्वास जगाएगा. साथ ही सरकारी तंत्र में नए बदलाव नए प्रयोग देश और प्रदेश के लिए अच्छे रहेंगे. बुध ग्रह 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद 2 जनवरी को मार्गी होंगे व 7 जनवरी को फिर से धनु में प्रवेश कर जाएंगे. बुध के दिसंबर में वृश्चिक राशि में प्रवेश करने पर वृषभ और धनु राशि के जातकों को अच्छा लाभ मिल सकता है.

बीमारियों के इलाज में होंगे नए अविष्कार

तुला, मकर, कुंभ 3 राशि के जातकों को ज्यादा फायदा- ज्योतिषाचार्य पाराशर ने बताया कि ग्रहों का गोचर होने से बीमारियों के इलाज में भी नए-नए आविष्कार होंगे और सूर्य, शुक्र, मंगल, बुध के राशि में परिवर्तन से व्यापार में तेजी आएगी. 13 दिसंबर को बुद्धि और ज्ञान के देवता बुध ग्रह वक्री हो गए. बुध ग्रह धनु राशि में विराजमान होते हुए 13 दिसंबर हुए हैं. बुध 28 दिसंबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे. बुध ग्रह के वक्री होने से तुला, मकर और कुंभ इन तीन राशि के जातकों को सबसे ज्यादा फायदा मिल सकता है.

16 दिसंबर को होगा सूर्य का राशि परिवर्तन

शुक्र का गोचर 25 को- 25 दिसंबर को धन, सुख, वैभव और ऐशो-आराम के कारक ग्रह शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे. शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर करने से कर्क, सिंह, मकर और कुंभ राशि के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है. 16 दिसंबर को सूर्य का गोचर- सूर्यदेव हर एक माह में अपनी राशि बदलते हैं. ऐसे में 16 दिसंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन होगा. सूर्य देव 16 दिसंबर को धनु राशि में आ जाएंगे जहां पर ये 15 जनवरी 2024 तक रहेंगे. 15 जनवरी के बाद मकर राशि की यात्रा में प्रवेश कर जाएंगे.

ये भी पढ़ें- संसद सुरक्षा चूक मामले में बड़ा अपडेट, पुलिस को राजस्थान से मिला एक और सबूत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close