Advertisement

KOTA SUICIDE: जिला प्रशासन ने कोचिंग संचालकों और होस्टल्स मालिकों की बुलाई आपात बैठक

जिला प्रशासन ने अब कोटा में कोचिंग चलाने वाले संचालकों और होस्टल मालिकों की आपात बैठक बुलाई है. सोमवार को बुलाए एक बैठक में जिला प्रशासन ने उक्त निर्णय लिया, इस बैठक में जिला कलेक्टर और एसी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
KOTA:

कोटा जिले में रविवार को दो कोचिंग छात्रों की सुसाइड की घटना के बाद अब जिला प्रशासन हरकत में आ गई है. जिला प्रशासन ने अब कोटा में कोचिंग चलाने वाले संचालकों और होस्टल मालिकों की आपात बैठक बुलाई है. सोमवार को बुलाए एक बैठक में जिला प्रशासन ने उक्त निर्णय लिया, इस बैठक में जिला कलेक्टर और एसी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. मामले की जांच के लिए स्टेट लेवब कमेटी आगामी 2 सितंबर को कोटा शहर पहुंचेगी. स्टेट कमेटी प्रिंसिपल सेक्रेटरी हायर एजुकेशन की अध्यक्षता में मामले की जांच करेगी. 

कोटा जिला प्रशासन ने कोचिंग संचालकों को दिन के आधे समय पढ़ाई और बाकी समय मनोरंजन की गतिविधि संचालित करने का निर्देश दिया है. बता दें, महाराष्ट्र निवासी आविष्कार संभागी ने टेस्ट देने के बाद कोचिंग की बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी थी. 

रविवार को एक के बाद एक दो छात्रों की सुसाइड की घटना के तुरंत बाद जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने एक एडवाइजरी जारी कर कोचिंग संचालकों को अगले दो माह तक छात्रों से टेस्ट लेने से मना किया है. इसके अलावा कोटा जिला प्रशासन ने कोचिंग संचालकों को दिन के आधे समय पढ़ाई और बाकी समय मनोरंजन की गतिविधि संचालित करने का निर्देश दिया है. बता दें, महाराष्ट्र निवासी आविष्कार संभागी ने टेस्ट देने के बाद कोचिंग की बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी थी. 

गौरतलब है कोटा प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी शहर में सुसाइड की घटनाओं में कमी नहीं हो पा रही है. रविवार के दिन दो छात्रों ने एक सुसाइड कर लिया. पहली सुसाइड की खबर एलन कोचिंग में पढ़ने वाले महाराष्ट्र निवासी आविष्कार संभागी के रूप में सामने आई, संभागी ने कोचिंग सेंटर की छत से कूदकर जान दी, जबकि सुसाइड करने वाले दूसरे छात्र की पहचान बिहार निवासी आदर्श के रूप में हुई है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: