कोटा: हेमा मालिनी की नृत्य नाटिका से होगा दशहरे मेले का आगाज, ओम बिरला होंगे मुख्य अतिथि

Kota Mela: इस साल कोटा दशहरे मेले का प्रमोशन सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा. इसके लिए फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर पेज तैयार किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा जिले में 131वें राष्ट्रीय मेला दशहरा (Dussehra 2025) का आगाज आज शाम फेमस एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) की नृत्य नाटिका दुर्गा (Nritya Natika Durga) के साथ होगा. इसके साथ ही आज आशापुरा माता की पूजा और राम लीला का शुभारंभ भी होगा. इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हेमा मालिनी कोटा एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं, जहां कोटा नगर निगम के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

ओम बिरला होंगे मुख्य अतिथि

मेला समिति के अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने बताया कि मेले का उद्घाटन आशापुरा माता मंदिर पर दुर्गा पूजन के साथ होगा. इसके बाद शाम को 6 बजे श्रीराम रंगमंच पर ध्वजारोहण और रामलीला का शुभारंभ होगा. वहीं रात 7.30 बजे विजयश्री रंगमंच पर नृत्य नाटिका दुर्गा और आतिशबाजी के साथ मेले का रंगारंग आगाज होगा. मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी के कोटा में दशहरे के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर शहरवासियों में भी उत्साह का माहौल है. राजवंशी ने बताया कि उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम कृष्ण बिरला होंगे. वहीं उद्घाटन कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर समेत जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे.

Advertisement

सोशल मीडिया पर हर अपडेट

इस साल दशहरे मेले का प्रमोशन सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा. इसके लिए फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर पेज तैयार किया गया है. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर @kotadussehramelaofficial, यूट्यूब पर @kotadussehramelaofficial1 के नाम से पेज को सर्च किया जा सकता है. मेला अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने बताया कि मेले के कार्यक्रमों का फेसबुक और यूट्यूब पर प्रसारण करने के भी प्रयास किए जा रहे हैं. मेले के सोशल मीडिया पेज से QR code को स्कैन कर भी फॉलो किया जा सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- कभी किसानों के साथ, कभी खिलाफ? हनुमान बेनीवाल के इस फैसले का कांग्रेस नेता भी कर रहे विरोध

Advertisement