बेरहम शिक्षक... दरी-पट्टी ठीक करने के नाम पर शिक्षक ने तोड़ा छात्रा का हाथ, शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

कोटा में शिक्षा मंत्री मदन दिलवार अपने विधानसभा क्षेत्र रामगंज मंडी में लगातार सरकार के द्वारा समस्या समाधान शिविर लगा रहे है. जिसमें शनिवार को एक बालिका का टीचर के द्वारा हाथ तोड़ने का मामला सामने आया,जिसके बाद मंत्री तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
कोटा में एक सरकारी टीचर ने छात्रा का हाथ तोड़ दिया.

Rajasthan Education Department News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने विधानसभा क्षेत्र रामगंज मंडी में लगातार सरकार के द्वारा समस्या समाधान शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को इस शिविर में एक गंभीर मामला सामने आया जिसमें एक बालिका ने उसके टीचर पर उसका हाथ तोड़ने का गंभीर आरोप लगाया है.

आरोप है कि टीचर ने छात्रा को दरी पट्टी ठीक करने को बोला और छात्रा ने दरी पट्टी ठीक भी कर दी पर फिर भी टीचर ने उसका हाथ तोड़ दिया. इस घटना को सुनने के बाद शिक्षा मंत्री ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विभागीय जांच शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए.

डंडे से मारते-मारते तोड़ा हाथ

जानकारी के अनुसार, पीड़िता का नाम मानवी है और उसकी उम्र 10 साल है , जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तेलिया खेड़ी में कक्षा 5 में पड़ती है. शनिवार को छात्रा विद्यालय गई थी. कक्षा में उसके शिक्षक अब्दुल अजीज ने उसे दरी पट्टी ठीक करने को कहा. छात्र का कहना है कि उसने शिक्षक के कहे अनुसार दरी पट्टी ठीक कर दी थी,लेकिन फिर भी शिक्षक आग बबूला हो गया और बोला कि तू मेरी बात नहीं मानती.

इसके बाद डंडा लेकर उस मासूम मारते-मारते उसका हाथ तोड़ दिया. रोती हुई बालिका घर पहुंची. इसके ग्राम पंचायत असकली के सरपंच आबिद खान पीड़ित बालिका को लेकर जुल्मी में चल रहे शिविर में शिक्षा मंत्री सामने पहुंचे.

Advertisement

विभाग ने जारी किए जांच का आदेश 

शिक्षा मंत्री ने शिविर में ही मौजूद उपाधीक्षक घनश्याम मीणा को मौके पर ही जीरो रिपोर्ट दर्ज कर संबंधित थाने को प्रेषित करने और आरोपी शिक्षक को तत्काल राउंडअप करने के निर्देश दिए. इस पर शिविर में ही आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई. वहीं शिविर में उपस्थित मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कोटा सतीश जोशी को मंत्री दिलावर ने तत्काल जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

जिसके बाद खैराबाद सीबीईओ  श्रीमती कीर्ति ने तत्काल दोषी शिक्षक अब्दुल अजीज के खिलाफ जांच करने के आदेश जारी कर दिए. विभाग ने सभी को कहा है कि दोषी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में धड़ल्ले से बिक रहे नकली मसाले, जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई