विज्ञापन

त्योहारी सीजन में धड़ल्ले से बिक रहे नकली मसाले, जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

राजस्थान की राजधानी जयपुर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई की. इस दौरान मशालों के एक फर्म का 4500 किलो मिलावटी मसाला जब्त कर लिया.

त्योहारी सीजन में धड़ल्ले से बिक रहे नकली मसाले, जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जयपुर में जब्त किये 4500 किलो मसाले

Food Safety Department Action: इस समय पूरे देश में त्योहारों का माहौल चल रहा है और सभी लोग बाजार से त्योहार पर कुछ न कुछ सामान जरूर लेते है. इसको देखते हुए राजस्थान सरकार ने इस सीजन में मिलावट करने वाले मिलावट खोरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य राजस्थान की जनता को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाना है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के निर्देश पर प्रदेश में आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए 'शुद्ध आहार मिलावट पर वार' अभियान चलाया जा रहा है. 

4500 किलो मसाले जब्त 

जानकारी के अनुसार, इस अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान ने निर्देशन में और एसएन धौलपुरिया के सुपरविजन में मिलावट वाले मसाले की फर्म पर कार्रवाई की गई. संयुक्त आयुक्त डॉ. एसएन धौलपुरिया के सुपरविजन में जयपुर स्थित शास्त्री नगर में गणेश ट्रेडिंग कंपनी पर केंद्रीय दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में मौके से मिलावट के आधार पर मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर के नमूने लिए गए हैं. साथ ही इस दौरान 4500 किलो मसाले भी जब्त किए गए हैं.

दीपावली के त्योहार को देखते हुए मिलावट की रोकथाम के लिए संचालित विशेष अभियान के तहत मिर्ची पाउडर 2175 किलो, हल्दी पाउडर 1250 किलो, धनिया पाउडर 1150 किलो मिलावटी मसाले जब्त किए गए हैं.

300 किलो मसाले किये डिस्टरॉय

इसके बाद टीम की फूड डिपार्टमेंट आयुक्तालय की टीम ने शास्त्री नगर इलाके से जब्त किये गए 2000 किलों नकली मिलावटी मसाले में हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर पाया गया और 300 किलो मसाले डिस्टरॉय करवाया गया. फ़ूड कमिश्नर इकबाल खान के निर्देशन में फूड ऑफिसर विनोद शर्मा, देवेंद्र सिंह, लोकेश शर्मा की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें- ACB Action: राजकॉम्प के जनरल मैनेजर के ठिकानों पर ACB का छापा; पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कारें और करोड़ों की कमाई का खुला राज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
दौसा से जगमोहन को प्रत्याशी बना भाजपा ने खेला दोहरा दांव, जीते तो किरोड़ी लाल के परिवार से होंगे तीसरे विधायक
त्योहारी सीजन में धड़ल्ले से बिक रहे नकली मसाले, जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई
Rajasthan Assembly by-election 2024, how BJP selected six candidates, big strategy revealed
Next Article
Analysis: परिवादवाद, सहानुभूति कार्ड और बागियों को भी टिकट, उपचुनाव के लिए भाजपा ने ऐसे तय किए उम्मीदवार
Close