विज्ञापन

ACB Action: राजकॉम्प के जनरल मैनेजर के ठिकानों पर ACB का छापा; पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कारें और करोड़ों की कमाई का खुला राज

ACB Action: एंटी करप्शन ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने राजकोट इन्फो सर्विस सेज लिमिटेड ग्रुप के जनरल मैनेजर छत्रपाल सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की. जहां से करोड़ों की काली कमाई का राज खुला है.

ACB Action: राजकॉम्प के जनरल मैनेजर के ठिकानों पर ACB का छापा; पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कारें और करोड़ों की कमाई का खुला राज
ACB Action: राजकॉम्प के जनरल मैनेजर छत्रपाल सिंह की लग्जरी गाड़ियां और इनसेट में छत्रपाल सिंह.

ACB Action: राजस्थान में करप्शन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने जयपुर, दिल्ली, गाजियाबाद में छापेमारी करते हुए एक करप्ट अधिकारी के ठिकानों से करोड़ों की काली कमाई का खुलासा किया. यह छापेमारी राजकॉम्प इन्फो सर्विसेज लिमिटेड ग्रुप (RajCOMP Info Services Ltd) के जनरल मैनेजर छत्रपाल सिंह के ठिकानों पर की गई. एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार छत्रपाल सिंह के 10 ठिकानों पर यह छापेमारी शनिवार सुबह जयपुर, दिल्ली, गाजियाबाद में शुरू हुई. जिसमें छत्रपाल सिंह के ठिकानों से पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कार के साथ-साथ करोड़ों की कमाई का बात सामने आई. 

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की मिली थी शिकायत

कार्रवाई के बारे में ACB के DG रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो को छत्रपाल सिंह के खिलाफ शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप था कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध संपत्ति अर्जित की है. इस शिकायत की जांच और सत्यापन के बाद, कोर्ट से अनुमति लेने के बाद छापेमारी शुरू की गई.

छत्रपाल सिंह के घर से मिली लग्जरी कार पोर्श.

छत्रपाल सिंह के घर से मिली लग्जरी कार पोर्श.

जयपुर, दिल्ली, गाजियाबाद में एक साथ छापेमारी

शुरुआती जांच में शिकायत को सही पाया गया, जिसके आधार पर जयपुर, दिल्ली और गाजियाबाद स्थित उनके आवासों पर एक साथ छापा मारा गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान, दिल्ली और गाजियाबाद स्थित उनके आवासों से एसीबी की टीम को पोर्श, डिफेंडर, स्कॉर्पियो और थार जैसी लग्जरी कारें मिली हैं. 

वित्तीय दस्तावेजों को भी खंगाल रही टीम 

इन गाड़ियों की मौजूदगी ने छत्रपाल सिंह की आय से अधिक संपत्ति होने के आरोपों को और मजबूत किया है. बताया गया कि सिर्फ लग्जरी गाड़ियां ही नहीं, एसीबी की टीम छत्रपाल सिंह की अन्य संपत्तियों और वित्तीय दस्तावेजों की भी बारीकी से जांच कर रही है. 

छत्रपाल सिंह के मिली गाड़ी.

छत्रपाल सिंह के मिली गाड़ी.

2.39 करोड़ रुपए आय से अधिक अर्जित करने का आरोप

सर्च ऑपरेशन के दौरान मिलने वाले दस्तावेज़ों और संपत्तियों का ब्योरा अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन प्रारंभिक संकेत बताते हैं कि यह मामला काफी गंभीर हो सकता है. बताया गया कि छत्रपाल सिंह ने सरकारी सेवा शुरू करने से अब तक 2.39 करोड़ रुपए की आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है. 

जयपुर के सोडाला स्थित महादेव नगर, श्याम नगर स्थित फ्लैट, अशोक नगर, सी स्कीम में एसीबी ने छत्रपाल सिंह के ठिकानों पर दबिश दी. इसके अलावा छत्रपाल सिंह के दिल्ली, गाजियाबाद आवास से लग्जरी गाड़ियां मिली है. 

बीते दिनों किरोड़ी लाल मीणा ने दी थी शिकायत

मालूम हो कि बीते दिनों राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने डीओआईटी में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत दी थी. किरोड़ी लाल मीणा की शिकायत के अनुसार सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग (DOIT) में 3500 हजार करोड़ के घोटालों हुए. बताते चले कि राजकॉम्प सरकार (RajCOMP)के सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग (DOIT) के लिए काम करता है.

छत्रपाल और उसके परिजनों की लग्जरी गाड़ियां और फ्लैट

आरोपी छत्रपाल सिंह व इसके परिजनों के नाम एयर अपार्टमेन्ट श्याम नगर सब्जी मण्डी के पास जयपुर में दो फ्लैट (एक डूप्लेक्स व एक अन्य), महादेव नगर सोडाला में एक मकान, करोडों रुपये की कीमत के पांच चौपहिया महंगे लग्जरी वाहन (एक पोर्से कार, एक जगुआर लैण्ड रोवर डिफेण्डर कार, एक महिन्द्रा थार, एक महिन्द्रा स्कॉर्पयो, शेवर्ले कुज वीसीडीआई), एक बीएमडब्लयू बाईक एवं करीब 6 लाख की नगदी मिले हैं. 

स्पोर्ट्स बाइक पर बैठा आरोपी छत्रपाल सिंह.

स्पोर्ट्स बाइक पर बैठा आरोपी छत्रपाल सिंह.

कई बीमा कंपनियों में निवेश, लॉकर की जांच बाकी

इसके अतिरिक्त अनेक बीमा पॉलिसियों में निवेश, एक बैंक लॉकर (जिसकी तलाशी ली जानी है) एवं विभिन्न बैंको में अनेक बैंक खाते जिनमें लाखों रुपये जमा हैं. भी मिले हैं. आरोपी द्वारा राजापार्क में एक किराये की सम्पत्ति जिसमें सिम्पली डिवाईन नाम से स्पा होना व वर्तमान में स्पा को किसी अन्य को किराये पर देना व आरोप द्वारा अशोक नगर जयपुर में एक हैपी हार्ट फाउण्डेसन भी संचालित करना भी पाया गया है. 

यह भी पढ़ें - ACB Action: राजस्थान के इस स्मार्ट तहसीलदार पर 10 लाख रुपए रिश्वत मांगने का आरोप, ACB ने दर्ज किया केस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर पुलिस का 8 मिनट में एक्शन, RSS कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद ऐसे संभले तनावपूर्ण हालात
ACB Action: राजकॉम्प के जनरल मैनेजर के ठिकानों पर ACB का छापा; पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कारें और करोड़ों की कमाई का खुला राज
Bharatpur police uniform, batch, cap found in fake CO house, he cheated lakhs name of job
Next Article
नकली CO के घर से पुलिस की वर्दी, बैच, कैप सहित कई सामान मिले, नौकरी के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी
Close