विज्ञापन

बेरहम शिक्षक... दरी-पट्टी ठीक करने के नाम पर शिक्षक ने तोड़ा छात्रा का हाथ, शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

कोटा में शिक्षा मंत्री मदन दिलवार अपने विधानसभा क्षेत्र रामगंज मंडी में लगातार सरकार के द्वारा समस्या समाधान शिविर लगा रहे है. जिसमें शनिवार को एक बालिका का टीचर के द्वारा हाथ तोड़ने का मामला सामने आया,जिसके बाद मंत्री तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए.

बेरहम शिक्षक... दरी-पट्टी ठीक करने के नाम पर शिक्षक ने तोड़ा छात्रा का हाथ, शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के निर्देश
कोटा में एक सरकारी टीचर ने छात्रा का हाथ तोड़ दिया.

Rajasthan Education Department News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने विधानसभा क्षेत्र रामगंज मंडी में लगातार सरकार के द्वारा समस्या समाधान शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को इस शिविर में एक गंभीर मामला सामने आया जिसमें एक बालिका ने उसके टीचर पर उसका हाथ तोड़ने का गंभीर आरोप लगाया है.

आरोप है कि टीचर ने छात्रा को दरी पट्टी ठीक करने को बोला और छात्रा ने दरी पट्टी ठीक भी कर दी पर फिर भी टीचर ने उसका हाथ तोड़ दिया. इस घटना को सुनने के बाद शिक्षा मंत्री ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विभागीय जांच शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए.

डंडे से मारते-मारते तोड़ा हाथ

जानकारी के अनुसार, पीड़िता का नाम मानवी है और उसकी उम्र 10 साल है , जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तेलिया खेड़ी में कक्षा 5 में पड़ती है. शनिवार को छात्रा विद्यालय गई थी. कक्षा में उसके शिक्षक अब्दुल अजीज ने उसे दरी पट्टी ठीक करने को कहा. छात्र का कहना है कि उसने शिक्षक के कहे अनुसार दरी पट्टी ठीक कर दी थी,लेकिन फिर भी शिक्षक आग बबूला हो गया और बोला कि तू मेरी बात नहीं मानती.

इसके बाद डंडा लेकर उस मासूम मारते-मारते उसका हाथ तोड़ दिया. रोती हुई बालिका घर पहुंची. इसके ग्राम पंचायत असकली के सरपंच आबिद खान पीड़ित बालिका को लेकर जुल्मी में चल रहे शिविर में शिक्षा मंत्री सामने पहुंचे.

विभाग ने जारी किए जांच का आदेश 

शिक्षा मंत्री ने शिविर में ही मौजूद उपाधीक्षक घनश्याम मीणा को मौके पर ही जीरो रिपोर्ट दर्ज कर संबंधित थाने को प्रेषित करने और आरोपी शिक्षक को तत्काल राउंडअप करने के निर्देश दिए. इस पर शिविर में ही आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई. वहीं शिविर में उपस्थित मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कोटा सतीश जोशी को मंत्री दिलावर ने तत्काल जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

जिसके बाद खैराबाद सीबीईओ  श्रीमती कीर्ति ने तत्काल दोषी शिक्षक अब्दुल अजीज के खिलाफ जांच करने के आदेश जारी कर दिए. विभाग ने सभी को कहा है कि दोषी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में धड़ल्ले से बिक रहे नकली मसाले, जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान पेपर लीक केस में SOG का बड़ा एक्शन, 6 सरकारी कर्मी समेत 1 दिन में 28 लोगों को किया गिरफ्तार
बेरहम शिक्षक... दरी-पट्टी ठीक करने के नाम पर शिक्षक ने तोड़ा छात्रा का हाथ, शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के निर्देश
Bus drivers beat up two foreign youths at Khatushyamji bus stand, three detained
Next Article
खाटूश्यामजी बस स्टैंड बना जंग का मैदान, विदेशी युवकों के साथ बस चालकों ने क्यों की मारपीट?
Close