विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

बांसवाड़ाः भूमाफियाओं ने फर्जीवाड़ा कर कांग्रेस नेता की लाखों की जमीन का कर दिया सौदा

बांसवाड़ा जिले में भूमाफियाओं ने कांग्रेस नेता की जमीन का फर्जी पेपर बनवा कर उसका सौदा कर डाला. मामले की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस केस किया गया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 2 min
बांसवाड़ाः भूमाफियाओं ने फर्जीवाड़ा कर कांग्रेस नेता की लाखों की जमीन का कर दिया सौदा
Banswara:

बांसवाड़ा: जिले में भूमाफियाओं के हौंसले बुलन्द हैं. आम लोग तो छोड़िए ये लोग कांग्रेस नेताओं की जमीन पर भी फर्जीवाड़ा कर रहे हैं. ताजा मामला कलिंजरा थाना क्षेत्र का है. जहां भूमाफियाओं ने  जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अब्दुल गफ्फार के मकान और जमीन के फर्जी दस्तावेज बनवाकर उसका सौदा कर दिया. शिकायत के बाद इसकी जांच की गई और फर्जी करने वाला भी सामने आया. इसके बाद यह मामला पुलिस में दर्ज किया गया. आरोपियों ने साजिश के तहत 8 गुना 44 फीट भूमि में मकान का अपना स्वामित्व दिखाकर शपथ पत्र और कागजात तैयार कर लिए थे.

इस मामले में बागीदौरा के तत्कालीन नायब तहसीलदार धूलजी दायमा द्वारा पुलिस को बयान दिया था. जिसमें बताया कि कालिंजर निवासी खुश कुंवर उनके बेटों किरण कुमार, रोहित कुमार, मनीष कुमार, धर्मेंद्र कुमार, प्रतीक कुमार, सचिन जैन, रक्षावती और खरीददार हिना स्वर्णकार और गवाह के रूप में जयेश सोनी और हार्दिक जैन के खिलाफ कार्रवाई करने का निवेदन किया था.

मामले की शिकायत होने पर जब प्रशासन द्वारा जांच की गई तो यह सारा फर्जीवाड़ा सामने आया गया. इस मामले में पुलिस ने जमीन बेचने वाले और खरीदने वालों के साथ दो गवाहों सहित 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. यह जमीन जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अब्दुल गफ्फार की है. जिसकी करीब बाजार कीमत करीब 47 लाख रुपए की बताई जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार 14 जून 2023 को जमीन बेचने वालों और खरीदने वालों ने इसके लिए पंजीकरण कराया गया था. आरोपियों ने आराजी सर्वे नंबर 810 की जमीन बता कर उनके खातेदारी की भूमि आराजी सर्वे नंबर 812 की भूमि का हिस्सा बेच दिया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close