विज्ञापन
Story ProgressBack

फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागा लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा महेंद्र डेलाणा, लूट-अपहरण सहित कई मामलों का आरोपी

Lawrence Bishnoi Gang: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक शातिर गुर्गा फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भाग गया है. इस बात की जानकारी सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप मचा है. पुलिस मामले की तहकीकात करने में जुटी है कि आखिर यह कैसे हुआ.

फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागा लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा महेंद्र डेलाणा, लूट-अपहरण सहित कई मामलों का आरोपी
लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा महेंद्र डेलाणा.

Mahendra Delana fled abroad: लॉरेंस बिश्नोई... अपराध की दुनिया का वो नाम जो खुद जेल में बंद रहकर भी हमेशा सुर्खियों में बना रहता है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग का भारत के कई राज्यों में नेटवर्क फैला है. हाल ही में बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था. लॉरेंस बिश्नोई गैंग का जाल राजस्थान में फैला है. बीकानेर का रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई का खास आदमी बताया जाता है. पिछले साल जयपुर में करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में भी रोहित गोदारा का नाम सामने आया था. पुलिस इस नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश में जुटी है.

इस बीच पुलिस-प्रशासन को चकमा देते लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक गुर्गा फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भाग गया है. मामला राजस्थान के चूरू जिले से सामने आया है. जहां लूट, मारपीट, अपहरण सहित कई मामलों का आरोपी महेंद्र डेलाणा के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि वो फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भाग गया है. 

चूरू में दर्ज हुई प्राथमिकी, जांच जारी

दरअसल चूरू पुलिस ने डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी के निर्देश पर सवाई बास डेलाणा निवासी महेंद्र सारण उर्फ महेंद्र डेलाणा के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागने का मामला दर्ज किया है. डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने गुरुवार को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार देर रात्रि को थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज को खास मुखबिर ने सूचना दी कि सवाई बास डेलाणा निवासी महेंद्र सारण उर्फ महेंद्र डेलाणा उम्र 26 साल जिसके विरुद्ध लूट, मारपीट, अपहरण जैसे कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज है और महेंद्र डेलाणा फरार चल रहा है, जो रोहित गेदारा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में है.

विदेशी नंबरों से फोन कर मांग रहा फिरौती

महेंद्र डेलाणा विदेशी नंबरों से कॉल करके लोगों को धमकी देकर लगातार फिरौती की मांग कर रहा है. जिसके विरुद्ध कोई बोलता नहीं है और आजकल गांव में नहीं रहता है. महेंद्र डेलाणा अपने आप को लक्ष्मणगढ़ का निवासी बात कर फर्जी नामपता से पासपोर्ट बनाकर विदेश भाग गया है. महेंद्र डेलाणा के खिलाफ कोर्ट ने भी गिरफ्तारी वारंट जारी कर रखा है. जिस पर पुलिस ने महेंद्र डेलाणा के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागने का मामला दर्ज किया है. डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि मामले में अनुसंधान जारी है.

यह भी पढ़ें - लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कुख्यात रोहित गोदारा पर कसा शिकंजा, सुबह NIA तो शाम में पहुंची STF, माता-पिता से की पूछताछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET Result Sikar vs Kota: नीट रिजल्ट में सीकर का बढ़ा कद, कोटा को लगा झटका, जानें कैसे हुआ ऐसा?
फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागा लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा महेंद्र डेलाणा, लूट-अपहरण सहित कई मामलों का आरोपी
Will the resignation be accepted, or Kirodi Lal Meena come on the back foot? JP Nadda will take decision in Delhi
Next Article
Rajasthan Politics: मंजूर होगा इस्तीफा, या बैकफुट पर आएंगे किरोड़ी लाल मीणा? जल्द आ सकता है दिल्ली से बुलावा
Close
;