Rajasthan Congress Candidate List: आज जारी हो सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे-किसे टिकट मिलने की चर्चा

नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है, लेकिन कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है. लेकिन बताया जा रहा है कि आज कांग्रेस 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan by-election 2024:राजस्थान में 13 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं. सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 25 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में आज कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. इन सीटों पर उम्मीदवारों की का चयन कांग्रेस के लिए मुश्किल लग रहा है. सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस के सामने इन सीटों को बचाने की चुनौती है, ऐसे में उम्मीदवारों का चयन करने में मुश्किल पेश आ रही है. 

इन सीटों पर कम है माथा-पच्ची 

इन सात सीटों पर कुछ संभावित नाम भी हैं. जिन्हें कांग्रेस उम्मीदवार बना सकती है. जिनमें दौसा से दीनदयाल बैरवा या फिर महेश शर्मा का नाम सामने आ रहा है. वहीं रामगढ़ से जुबेर खान के बेटे आर्यन जुबेर खान, झुंझुनू से बृजेन्द्र ओला के बेटे अमित ओला, सलूंबर से कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा के नामों की चर्चा है. 

इन सीटों पर कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती 

इसके अलावा कांग्रेस के लिए जिन सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में सबसे ज़्यादा मुश्किल आ रहे है वो देवली -उनियारा, चौरासी और खींवसर हैं. जहां के संभावित नामों की बात की जाये तो यहां कांग्रेस सांसद हरीश मीणा के भाई नमोनारायण मीणा के अलावा केसी मीना और पूर्व विधायक रामनारायण मीणा का नाम सामने आ रहा है. 

वहीं चौरासी से महेश रोत या विक्रम कटारा को टिकट मिल सकता है. इसके अलावा खींवसर सीट से कांग्रेस बिंदु चौधरी,  सवाई सिंह गोदारा या दुर्ग सिंह चौहान को उम्मीवार बनाया जा सकता है. 

Advertisement

भाजपा ने इनको बनाया उम्मीदवार 

राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव है. बीजेपी ने 19 अक्टूबर को 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने दौसा से जगमोहन मीणा (किरोड़ी लाल मीणा के भाई), झुंझुनू से राजेन्द्र भांबू, रामगढ़ से सुखवंत सिंह, देवली उनियारा से राजेन्द्र गुर्जर, खींवसर से रेवंत राम और सलूबंर से शांता देवी को उम्मीदवार बनाया है. 

यह भी पढ़ें- देश के सबसे प्रदूषित शहरों में राजस्थान के दो जिले, मरुप्रदेश की हवा में घुलने लगी सर्दी