विज्ञापन
Story ProgressBack

LIVE Election Results 2023 Rajasthan: जयपुर में मिली कांग्रेस को पहली जीत, किशनपोल से कांग्रेस के अमीन कागज़ी जीते

Rajasthan Election Results 2023 Live: जयपुर से कांग्रेस को पहली जीत मिली है. किशनपोल सीट से कांग्रेस के आमीन कागज़ी 7904 वोटों से जीत गए हैं.

Read Time: 2 min
LIVE Election Results 2023 Rajasthan: जयपुर में मिली कांग्रेस को पहली जीत, किशनपोल से कांग्रेस के अमीन कागज़ी जीते

Rajasthan Election Results 2023 Live जयपुर से कांग्रेस को पहली जीत मिली है. किशनपोल सीट से कांग्रेस के आमीन कागज़ी 7904 वोटों से जीत गए हैं. उन्होंने भाजपा के चन्द्रमोहन बटवाड़ा को हराया है. वहीं विद्याधर नगर से भाजपा की दीया कुमारी ने 60 हज़ार वोटों से जीत दर्ज की है. 

राजस्थान में राज बदलने की परंपरा कायम रहती नजर आ रही है. आज हो रही वोटों की गिनती में भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है. सुबह 8 बजे से 33 जिलों के 36 काउंटिंग सेंटरों पर 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई. जिसमें भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिखी.

अब ईवीएम से वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती दो घंटों की गिनती में सभी 199 सीटों का रुझान सामने आ गया है. इसमें भाजपा 113 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 70  सीटों पर आगे चल रही है. मालूम हो कि राज्य की 199 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को 75 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई थी. राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा में सीधी टक्कर है. राज्‍य में हर चुनाव में सरकार बदलने का ‘रिवाज' है. कांग्रेस को उम्मीद है कि अशोक गहलोत सरकार का कामकाज और जनकल्याणकारी योजनाएं के भरोसे इस बार यह रिवाज बदलेगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close