विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Polls 2024: चुनाव से पहले वैभव गहलोत को लगा करारा झटका, करीबी मुरारी सैनी आज छोड़ेंगे हाथ का साथ

Murari Saini Will Join BJP Today: बीजेपी ज्वाइन करने से पूर्व एक बयान में मुरारी सैनी ने कहा, जो राम को नहीं मानता, वो कोई काम का नहीं है. इसलिए वे कांग्रेस छोड़ रहे है. मुरारी सैनी के झुंझुनूं लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला से भी राजनैतिक प्रतिद्वंदिता हैं.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Polls 2024: चुनाव से पहले वैभव गहलोत को लगा करारा झटका, करीबी मुरारी सैनी आज छोड़ेंगे हाथ का साथ
जोधपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत

Vaibhav Gehlot Close Aide Join BJP Today: जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को चुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है. झुंझुनूं के युवा कांग्रेस नेता और वैभव गहलोत के बेहद करीबी मुरारी सैनी कांग्रेस का हाथ छोड़कर अब भाजपा में शामिल होंगे. मुरारी सैनी आज झुंझुनूं आ रहे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में  भाजपा में शामिल होंगे.जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

मुरारी सैनी को 4 दिन पहले कांग्रेस ओबीसी विभाग प्रदेश अध्यक्ष ने झुंझुनूं लोकसभा का प्रभारी बनाकर जिम्मेदारी दी थी. इससे पहले वे शांति व अहिंसा विभाग के जिला संयोजक भी रह चुके है. सैनी बतौर युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष, ओबीसी विभाग जिलाध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता समेत कई पदों पर काम कर चुके है.
वैभव गहलोत के करीबी मुरारी सैनी आज भाजपा में होंगे शामिल

वैभव गहलोत के करीबी मुरारी सैनी आज भाजपा में होंगे शामिल

मुरारी सैनी को पूर्व सीएम अशोक गहलोत के साथ-साथ पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव की टीम का सदस्य माना जाता है.सैनी ने कहा कि कांग्रेस में वंशवाद से पार्टी को नुकसान हो रहा है, जबकि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश रॉकेट से भी तेज गति से विकास कर रहा है. 

बीजेपी ज्वाइन करने से पूर्व एक बयान में मुरारी सैनी ने कहा, जो राम को नहीं मानता, वो कोई काम का नहीं है. इसलिए वे कांग्रेस छोड़ रहे है. मुरारी सैनी के झुंझुनूं लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला से भी राजनैतिक प्रतिद्वंदिता हैं.

गौरतलब है मुरानी सैनी काफी समय से कांग्रेस में असहज महसूस कर रहे थे. बीते 2-3 महीनों से सैनी कांग्रेस से ज्यादा भगवान श्रीराम से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे थे. यूपी के डिप्टी सीएम केशवप्र साद मौर्या से भी उनकी नजदीकियां की चर्चा भी सुर्खियों में बंटोर रहीं थी.

मुरानी सैनी ने राजनीतिक गलियारों में चल रही सभी किस्से-कहानियों का पटाक्षेप कर दिया है.पता चला है कि सीएम भजनलाल शर्मा की मौजदूगी में मुरारी सैनी के साथ आज झुंझुनूं पंचायत समिति से निर्दलीय सदस्य दिनेश सैनी कायस्थपुरा, सुशीला देवी के पुत्र नंदलाल सैनी रतनशहर, जिला कांग्रेस कमेटी के जिला सचिव मनरूप जांगिड़, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के पूर्व जिलाध्यक्ष रविंद्र तोलियासर भी भाजपा में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha 2024: कैलाश चौधरी की कुर्सी पर मंडराया खतरा? हनुमान बिगाड़ सकते हैं उम्मेदाराम बेनीवाल का खेल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close