विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और हनुमान बेनीवाल एक मंच पर नजर आए, बेनीवाल ने गहलोत की तारीफ की

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल एक मंच पर नजर आए. हनुमान बेनीवाल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की.

Read Time: 5 min
Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और हनुमान बेनीवाल एक मंच पर नजर आए, बेनीवाल ने गहलोत की तारीफ की
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल एक मंच पर नजर आए.

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और हनुमान बेनीवाल ने सांचौर जिले के बागोड़ा में जनसभा की. RLP के समर्थक और कांग्रेस समर्थकों ने जमकर नारेबाजी करके स्वागत किया. हनुमान बेनीवाल ने गहलोत सरकार की योजनाओं की तारीफ की.  उन्होंने कहा कि सरकार ने चिरंजीवी जैसी बेहतरीन योजना राज्य में दी, जिससे गरीब और आम लोगों फायदा मिला. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जन विरोधी वाली सरकार बताया.  उन्होंने कहा कि आम जन को फायदा पहुंचाने वाली योजनाएं बंद की जा रही है.

कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में वोट करने की अपील की

जालोर-सिरोही संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में वोट करने की अपील की. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अगर वैभव गहलोत को लोकसभा भेजते हो तो विकास के नये आयाम मिलेंगे. RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भाजपा की सरकार को आड़े हाथ लिया. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि BJP के समर्थन में मतदान नहीं करने पर आपके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. उन्होंने कहा कि किसानों के हितों के लिए मैंने अपना हित छोड़कर सड़कों पर हमेश उतरा. 

अशोक गहलोत बोले-भाजपा  ने जालोर-सिरोही को उपेक्षित छोड़ दिया

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है.  पिछले 20 साल में भाजपा नेताओं ने इसे उपेक्षित छोड़ दिया है. अब हमें इसे 20 साल आगे बढ़ाना है, जालोर-सिरोही की तरक्की कर इसे समृद्ध बनाना है.  उन्होंने कहा कि वैभव गहलोत ने अब ठान लिया है कि वह अपने मारवाड़ की, जालोर-सिरोही के लोगों की सेवा करेगा और उनका जीवन खुशियों से भर देगा.  वैभव के इन प्रयासों में हम सभी को, जनता को और जनप्रतिनिधियों को उसका सहयोग करना होगा. 


कम पोलिंग से घबरा गए हैं भाजपा के नेता

गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कम पोलिंग से बीजेपी के नेता घबरा गए हैं, इसीलिए सभी को बदनाम कर रहे हैं.  विपक्ष पर गुस्सा दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में सभी से आशीर्वाद मांगना पड़ता है. बीजेपी इसको भी खत्म करना चाहती है. आज भाजपा कांग्रेस के खातों को बंद कर रही है, दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया है.  ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है.  व्यापारियों को धमकाकर इलेक्ट्रॉल बॉन्ड के नाम पर चंदा ले रही है.  भाजपा के इन कार्यों के कारण आज लोकतंत्र खतरे में आ गया है.  

झूठे वादे करने में पीएम मोदी का कोई मुकाबला नहीं है 

टीकाराम जूली राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि झूठे वादे करने, लोगों को झूठ बोलकर भड़काने में पीएम मोदी का कोई मुकाबला नहीं.  पीएम मोदी ने कहा था कि देश का कालाधन सामने लाया जाएगा, 15 लाख रुपये टैक्सपेयर्स के खाते में आएंगे, 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा, किसानों की आय दोगुनी होगी, डीजल-पेट्रोल सस्ता होगा.  उन्होंने सवाल उठाया कि पीएम मोदी ने क्या इनमें से कोई वादा पूरा किया? उन्होंने कहा, मनरेगा, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा, सामाजिक पेंशन, ओल्ड पेंशन स्कीम कांग्रेस की सोच है.  बीजेपी नौजवानों के लिए अग्निवीर योजना लेकर आई है, जिसमें देश के लिए शहीद होने पर तिरंगा भी नसीब नहीं होता.  

राजपूत समाज के खिलाफ टिप्पणी पर माफी मांगें भाजपा नेता 

हनुमान बेनीवाल रालोपा अध्यक्ष एवं खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि गुजरात में भाजपा के एक मंत्री ने राजपूत समाज के खिलाफ टिप्पणी की.  इस तरह की अशोभनीय बातें करने का किसी को अधिकार नहीं है.  उन्होंने मांग की कि टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता सार्वजनिक तौर पर आकर राजपूत समाज से माफी मांगे और पीएम मोदी भी इस टिप्पणी का व्यक्तिगत रूप से खंडन करें.  उन्होंने कहा कि जालोर लोकसभा क्षेत्र में प्रवासियों की काफी समस्याएं हैं, कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत उन समस्याओं को दूर करने का इरादा कर चुके हैं.  सभी 36 कौमों को क्षेत्र की तरक्की की सोच रखने वाले वैभव पर भरोसा रखकर उन्हें जिताना है.  

पूर्व सीएम अशोक गहलोत 24 अप्रैल को करेंगे रोड शो

जनसभाओं में यह हुए शामिल जननायक अशोक गहलोत की जनसभाओं में कांग्रेसजन बड़ी संख्या में शामिल हुए.  इनमें भीनमाल विधायक समरजीत सिंह, रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी, सूरतगढ़ विधायक डूंगर राम गेदर, बीडी कल्ला, बद्रीराम जाखड़, धर्मेंद्र राठौड़, राज कुमार गौड़, चेतन डूडी, गुलाब सिंह, ओम सिंह, आरआर तिवारी, रमीला मेघवाल, महेंद्र गहलोत, भंवरलाल मेघवाल सहित कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे.  अशोक गहलोत 24 अप्रैल को जालोर और सिरोही में करेंगे रोड-शो भीनमाल में रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी पूर्व मुख्यमंत्री को देखने उमड़े और फूलमालाओं से उनका स्वागत किया.  पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार 24 अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में जालोर और सिरोही में रोड शो करेंगे.  जालोर में सुबह 10 बजे और सिरोही में दोपहर 12 बजे रोड शो किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: भजनलाल शर्मा के लिए 'सीएम की कुर्सी' हो गई फिक्स, पीएम मोदी के बयान से टूट सकता है वसुंधरा का दिल!


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close