विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में पुलिसकर्मियों ने डाला वोट, पहले दिन हुई 34.35 प्रतिशत वोटिंग!

Postal Voting:झुंझुनूं जिले में कार्यरत 1680 पुलिसकर्मी डाक पत्रों के जरिए वोट डाल सकेंगे. एसपी राजर्षि राज वर्मा और एएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने अपना वोट डाला. उन्होंने जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के लिए मतदान किया.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में पुलिसकर्मियों ने डाला वोट, पहले दिन हुई 34.35 प्रतिशत वोटिंग!
प्रतीकात्मक तस्वीर

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में क्रमशः 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान होने हैं, लेकिन उससे पहले रविवार से पुलिसकर्मियों ने डाकपत्रों के जरिए अपना वोट डालना शुरू कर दिया है. रविवार को डाक पत्रों के माध्यम से झुंझुनूं जिले में पुलिसकर्मियों ने मतदान किया और मतदान का दूसरा दिन है. दूसरे दिन लगभग 35 फीसदी पुलिसकर्मियों ने अपने मतदान का प्रयोग किया.

झुंझुनूं जिले में कार्यरत 1680 पुलिसकर्मी डाक पत्रों के जरिए वोट डाल सकेंगे. एसपी राजर्षि राज वर्मा और एएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने अपना वोट डाला. उन्होंने जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के लिए मतदान किया.

झुंझुनूं में पहले दिन 1680 में से 577 पुलिसकर्मियों ने मत डाला

झुंझुनूं जिले में पिछल दो दिनों से पुलिसकर्मी डाक वोट डाल रहे है. इस दौरान एसपी राजर्षि राज वर्मा और एएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने भी मतदान किया. दोनों अधिकारियों ने जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के लिए वोट डाला. झुंझुनूं में पहले दिन 1680 में से 577 पुलिसकर्मियों ने डाक मतपत्रों के जरिए मताधिकार का प्रयोग किया.

10 अप्रैल तक डाक पत्र के जरिए मतदान कर सकेंगे पुलिसकर्मी

एएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि 10 अप्रैल तक पुलिस लाइन में बनाए गए 8 सुविधा केंद्रों पर पुलिसकर्मी वोट डाल सकेंगे. पहले दिन मतदान का प्रतिशत 34.35 प्रतिशत रहा, जबकि अभी तीन दिन और शेष है. पुलिस अधिकारी कोशिश कर रहे है कि डाक वोटिंग के लिए सूचीबद्ध सभी पुलिसकर्मी वोट डाले और मतदान शत—प्रतिशत हो.

राजस्थान में पहले चरण में 12, दूसरे चरण में 13 सीटों पर होगा मतदान

राजस्थान में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन  के जरिए आम मतदाता 19 और 26 अप्रैल को अपने मतदान का प्रयोग कर सकेंगे. 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव में कुल 12 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा, जबकि 26 अप्रैल को होने वाले दूुसरे चरण के चुनाव में कुल 13 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा.

ये भी पढें-Lok sabha Election 2024: राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर होम वोटिंग की शुरुआत, पहले दिन 6251 वोटरों ने घर से किया मतदान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close