लोकसभा टिकट को लेकर सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- 'युवाओं पर होगा ध्यान, देखा जाएगा कांग्रेस का डीएनए'

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि हम युवा नेताओं को तैयार करेंगे.. क्योंकि वे हमारा भविष्य हैं. हम यूथ लीडर को ग्रूम करेंगे.

Advertisement
Read Time: 12 mins

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में जहां बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां 'मिशन 25' की तैयारी में है. वहीं, कांग्रेस की ओर से भी तैयारियां शुरू हो गई है. 17 जनवरी को कांग्रेस की लोकसभा की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक की गई. वहीं, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में युवाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा. जबकि जीत की संभावना वाले उम्मीदवारों को टिकट दिया जायेगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार उम्मीदवारों में कांग्रेस का डीएनए देखा जाएगा.

चुनाव आते ही कई नेता कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो जाते हैं. या फिर जीत के बाद कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो जाते हैं. ऐसे में इस बार कांग्रेस उन लोगों को ही टिकट देगी. जो कांग्रेस के प्रति पूरी तरह से समर्पित होंगे. इसलिए शायद सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि टिकट देते समय उम्मीदवारों में कांग्रेस का डीएनए देखा जाएगा.

चुनाव में होगा युवाओं और कांग्रेसी नेताओं का कांम्बीनेशन

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि हम युवा नेताओं को तैयार करेंगे.. क्योंकि वे हमारा भविष्य हैं. हम यूथ लीडर को ग्रूम करेंगे. लेकिन राने कांग्रेसी नेताओं का एक कांम्बीनेशन भी होगा. उन्होंने कहा कि जीत दर्ज करने की संभावना और क्षमता देखी जाएगी. यह देखा जायेगा कि उम्मीदवार में कितनी क्षमता है और कांग्रेस का डीएनए भी देखा जाएगा. इतना ही नहीं कांग्रेसी कार्यकर्ता की पृष्ठभूमि देखी जाएगी, उसका भूत और वर्तमान देखा जायेगा.

रंधावा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की नई टीम पार्टी का प्रचार करेगी और हर नेता एवं कार्यकर्ता को तव्वजो दी जायेगी.

Advertisement

बीजेपी कर रही है धर्म के नाम पर राजनीति

कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बीजेपी पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, राजनीति धर्म के नीचे होनी चाहिए. बीजेपी वालों ने राजनीति के नीचे धर्म को लेकर आ गये. उन्होंने कहा,  हम अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामनवमी को जाएंगे, क्योंकि उसी दिन भगवान राम का जन्म हुआ था.

वहीं, रंधावा ने आगामी विधानसभा सत्र की रणनीति पर भी कहा कि विधानसभा में हम विपक्ष की भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाएंगे. बीजेपी ने राजस्थान के लोगों के साथ जो वादे किए हैं, वे किस हद तक पूरा करेंगे. गहलोत सरकार की योजनाओं को क्यों बंद किया गया? राजीव गांधी मित्रों को क्यों निकाला गया? सदन में हमारे विधायक इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे.

Advertisement