विज्ञापन
Story ProgressBack

रविंद्र भाटी की चुनौती से निपटने के लिए राजपूतों को साधने में जुटी भाजपा, बंद कमरे में राज्यवर्धन राठौड़ और जसोल ने की विशेष बैठक

Rajasthan Politics: रविंद्र भाटी की चुनौती वाली बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर मुकाबला टक्कर का है. इस बीच भाजपा राजपूत वोटर को साधने के तमाम जतन कर रही है. मंगलवार को राजस्थान के मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने राजपूत समाज के साथ एक मीटिंग की.

Read Time: 4 min
रविंद्र भाटी की चुनौती से निपटने के लिए राजपूतों को साधने में जुटी भाजपा, बंद कमरे में राज्यवर्धन राठौड़ और जसोल ने की विशेष बैठक
बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में राजपूत समाज के साथ बैठक करते राज्यवर्धन राठौड़ और मानवेंद्र सिंह जसोल.

Barmer Lok Sabha Seat: बाड़मेर लोकसभा सीट का दंगल राजनीति के जानकारों के लिए बड़ा नॉलेज पार्क बन चुका है. राजस्थान की सबसे बड़ी लोकसभा सीट को भाजपा किसी भी सूरत में अपने पाले से नहीं जाने देना चाहती है. दूसरी ओर कांग्रेस जातीय समीकरण को साधते हुए उम्मेदाराम के जरिए बदलाव की उम्मीद पाले हैं. वहीं तीसरी ओर रविंद्र भाटी अकेले वन मैन ऑर्मी की तरह दोनों दलों के सियासी समीकरण पर पानी फेर रहे हैं. यहां भाटी की चुनौती से निपटने के लिए भाजपा सभी जतन कर रही है. इसी कोशिश में अब मंगलवार को प्रचार अभियान समाप्त होने से एक दिन पहले बाड़मेर में भाजपा के दो बड़े राजपूत नेताओं ने अपने समाज के साथ बंद कैमरे में बैठक की है. 

राजपूतों को साधने की कोशिश में जुटी भाजपा

दरअसल बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर मुकाबला टक्कर का है. इस बीच भाजपा राजपूत वोटर को साधने के तमाम जतन कर रही है. पहले पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में मानवेंद्र सिंह को भाजपा में घर वापसी करवा कर राजपूत वोटर्स को साधने का प्रयास किया गया था तो वहीं अब भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ आज बाड़मेर - जैसलमेर सीट के प्रवास पर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने बाड़मेर और शिव में भाजपा कार्यकर्ताओ की बैठक ली और खासकर राजपूत वोटर्स को साधने का प्रयास किया.

जैसलमेर में राजपूत समाज के साथ की बैठक

बाड़मेर के बाद आज दोपहर कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जैसलमेर पहुँचे और  जैसलमेर में राजपूत समाज की विशेष बैठक भी ली. यह बैठक माहेश्वरी सेवा सदन में आयोजित की गई. जहां राजपूत समाज के कई दिग्गजों से राठौड़ ने सीधा संवाद किया. बैठक से मीडिया व अन्य भाजपा के नेताओं को दूर रखा गया. इस बैठक के बाद सूत्रों के हवाले जानकारी मिली है कि रविंद्र सिंह को मात देने के किए अब भाजपा राजपूत वोटर्स को मनाने में जुटी है और राज्यवर्धन ने भी भाजपा के पक्ष में मतदान की बात की है, लेकिन पुरुषोतम रूपाला के बयान से नाराज राजपूत समाज अब तक भाजपा के पक्ष में मतदान की बात मानने को तैयार नहीं है.

इसी बीच निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह के मैदान में उतरने से भाजपा के कई दिग्गज साइलेंट है और अंदरखाने से रविंद्र का सपोर्ट कर रहे हैं. इन तमाम मुद्दों पर भी इस मीटिंग में चर्चा हुई. हालांकि कर्नल राज्यवर्धन ने NDTV से बातचीत में इसे अपने समाज से मिलना मात्र बताया है, लेकिन बाड़मेर जैसलमेर में लोकसभा चुनाव में बढ़ते सियासी पारे के बीच इस मीटिंग के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

रविंद्र भाटी की चुनौती पर दिया गोल मटोल जवाब

जैसलमेर दौरे पर आए राज्यवर्धन सिंह ने की NDTV से खास बातचीत करते हुए कहा कि यह केवल सामाजिक बैठक थी. वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा राजस्थान में 25 की 25 सीट जीत रही है. निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह से जुड़े चुनौती वाले सवाल पर दिया गोल मटोल जवाब देते हुए कहा हमारी चुनौती केवल पिछले 5 साल राजस्थान के इस क्षेत्र  हुए भ्रष्टाचार को मिटाने की है. इस चुनौती को हम जीत लेंगे. कैलाश चौधरी सहित 25 के 25 कैंडिडेट के जीत व NDA की 400 से अधिक सीट जीतने का बड़ा दावा भी कर दिया.

रुपाला के बयान पर कहा- यह सब अफवाह

राजपूत समाज पर पुरषोतम रुपाला द्वारा दिए गए बयान के मामले पर उन्होंने कहा कि  यह सब अफवाह है. राजपूत समाज हमेशा राष्ट्र की सुरक्षा व राष्ट्रीय निर्माण के वक्त साथ रहा है, आगे भी रहेगा. प्रथम चरण में मतदान प्रतिशत कम होनर को लेकर उन्होंर कहा कि पोलिंग जरूर कम हुई है लेकिन हमारी जीत निश्चित है. वहीं उन्होंने कहा कि बाड़मेर जैसलमेर सेट की मीडिया में और हर जगह बहुत अधिक चर्चा हो रही है तो मैं बता दूं कि यहां भी भाजपा के कैलाश चौधरी 100% जीत रहे.

यह भी पढ़ें - अमीन खान को मिली धमकी मामले में रविंद्र भाटी का बड़ा बयान, बोले- IT सेल थार की अपणायत को कर रही खत्म

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close