विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजसमंद में आज ही नया प्रत्याशी घोषित करेगी कांग्रेस! 3 संभावित नेताओं ने जयपुर में डाला डेरा

सूत्रों के अनुसार, आज शाम तक प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो सकती है. जानकारी के अनुसार, सुदर्शन सिंह रावत के इनकार के बाद अब कांग्रेस के नए चेहरे राजधानी मे पहुंच गए हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजसमंद में आज ही नया प्रत्याशी घोषित करेगी कांग्रेस! 3 संभावित नेताओं ने जयपुर में डाला डेरा

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के लिए दोनों राजनैतिक पार्टियों द्वारा राजसमंद में प्रत्याशी की घोषणा के बाद चुनावी कार्य शुरू कर दिया गया है. लेकिन उसमें अचानक उस समय राजनैतिक मोड़ आ गया जब कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशी सुदर्शन सिंह रावत (Sudarshan Rawat) ने लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया. यह सूचना सबसे पहले सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनैतिक गलियारों मे हडकंप मच गया. वहीं अगले दिन सुदर्शन सिंह रावत जनता के सामने आ गये. 

यह 3 नेता रेस में सबसे आगे

अब चुनावों का समय नजदीक आ गया है. भाजपा की प्रत्याशी महिमा कुमारी मेवाड़ (Mahima Kumari Mewar) ने अपना चुनावी आगाज तक कर दिया है. ऐसे में अब कांग्रेस के लिए राजसमंद में नया चेहरा तलाशना किसी चुनौती से कम नहीं है. लेकिन प्रदेश नेतृत्व ने नए प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी है. अब सुदर्शन सिंह रावत के स्थान पर कार्तिक चौधरी, डा. दुर्गा सिंह राठौड और भरतपाल सिंह शेखावत को लेकर मंथन जारी है. भाजपा द्वारा जातिगत समीकरण को देखकर राजपूत महिला को टिकिट दिया गया है. अब शायद वही कार्ड खेलकर राजपूत चेहरा उतारने के मूड में कांग्रेस नजर आ रही है. 

आज शाम हो सकता है ऐलान

इससे पूर्व भी विधानसभा चुनावों मे राजपूत चेहरों को सामने लाया गया था. लोकसभा सीट के गठन के बाद पहली बार कांग्रेस से गोपाल सिंह शेखावत को मैदान में उतारा था और वे रिकॉर्ड तोड़ मतों से जीतकर सांसद बने. अब फिर से कांग्रेस भाजपा के राजपूतों के वोटों मे सेध लगाना चाहती है. सूत्रों के अनुसार, आज शाम तक प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो सकती है. जानकारी के अनुसार, सुदर्शन सिंह रावत के इनकार के बाद अब कांग्रेस के नए चेहरे राजधानी मे पहुंच गए हैं. मतदान के लिए पर्चा भरने का समय भी नजदीक आ चुका है. ऐसे में नए चेहरे को चुनाव जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पडे़गी. वहीं लोकसभा क्षैत्र काफी बड़ा होने और चार जिलों से जुड़ा होने के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनमुटाव भी बड़ी चुनौती के रुप मे सामने है. इन चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी को जीत के लिए नाकों चने चबाने पड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान की एक और सीट पर प्रत्याशी बदलेगी कांग्रेस? उम्मीदवार को नामांकन भरने से रोका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close