विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का पैनल तैयार, लिस्ट में उदय लाल अंजना का नाम भी शामिल

पिछले 4-5 दिनों से सोशल मीडिया पर उदय लाल आंजना के भाजपा (BJP) में शामिल होने की खबरों से सियासी हल्कों में उबाल आ गया था. लेकिन आंजना ने इस बारे में अपना कोई व्यक्तव्य जारी नहीं किया था.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का पैनल तैयार, लिस्ट में उदय लाल अंजना का नाम भी शामिल
उदय लाल आंजना (फाइल फोटो)

Rajasthan News: विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर पीछे रही कांग्रेस (Congress) अब लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारी में भाजपा से आगे निकलने के प्रयासों में है. इसके लिए कांग्रेस ने प्रदेश की 25 सीटों पर 1 से 3 नामों का पैनल तैयार किया है. जबकि 4 सीटों पर सिंगल नामों का पैनल बनाया गया है, जिसमें चित्तौड़गढ़ लोकसभा से उदय लाल आंजना (Udai Lal Anjana) का नाम भी शामिल है. 

आंजना के बीजेपी में शामिल होने के कयास

पिछले 4-5 दिनों से सोशल मीडिया पर उदय लाल आंजना के भाजपा (BJP) में शामिल होने की खबरों से सियासी हल्कों में उबाल आ गया था. लेकिन आंजना ने इस बारे में अपना कोई व्यक्तव्य जारी नहीं किया था. पिछले दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक ने कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं की नब्ज टटोलने आए थे. इस दौरान सर्वसम्मति से उदय लाल आंजना को चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाने की मांग जोर से उठी. कार्यकर्त्ताओं ने कहा कि यदि भाजपा उम्मीदवार को चित्तौड़गढ़ से कोई टक्कर दे सकता है तो उदय लाल आंजना को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए.

1998 में सासंद रह चुके हैं उदय लाल आंजना

चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट पर 1998 में उदय लाल आंजना ने सांसद का चुनाव जीता था. उस समय तत्कालीन केन्द्रीय रक्षा मंत्री जसवंत सिंह को हराया था. आंजना ने पहली बार साल 1993 में विधानसभा चुनाव जीता और बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद कृपलानी को हराया. साल 2003 में बीजेपी प्रत्याशी अशोक नवलखा ने उदय लाल आंजना को हरा दिया. साल 2008 में बीजेपी अशोक नवलखा को हराकर आंजना दूसरी बार विधायक बने. साल 2013 में आंजना को फिर से हार का सामना करना पड़ा. 2018 में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद कृपलानी को 11908 मतों से हराकर कांग्रेस प्रत्याशी उदय लाल आंजना तीसरी बार विधायक बने और गहलोत सरकार में मंत्री भी बने थे. 2024 के चुनाव में उदय लाल आंजना विधानसभा का चुनाव हार गए.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान कांग्रेस का एक और दिग्गज छोड़ने वाला है पार्टी, बोला- 'देखिए जी अति हो गई, बंधुआ मजदूर नहीं है...'

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close