विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: नागौर लोकसभा सीट से किसे चुनाव लड़ाएगी कांग्रेस? रेस में इन नेताओं में नाम सबसे आगे

Rajasthan Politics: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने हाल ही में बैठक के बाद कहा था कि, 'मैंने सुझाव दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को मौका दिया जाए.'

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: नागौर लोकसभा सीट से किसे चुनाव लड़ाएगी कांग्रेस? रेस में इन नेताओं में नाम सबसे आगे
चेतन डूडी और महेंद्र चौधरी.

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारी में जुटी हुई है. बीते दो दिनों से राजधानी जयपुर में केंद्रीय नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है. केंद्रीय चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी (CES Committee) की अध्यक्ष रंजीता पाटिल (Ranjita Patil) बीते दो दिनों से जयपुर में हैं और चुनाव समिति व समन्वय कमेटी के साथ मंथन कर रही हैं.

नए चेहरे पर दांव खेल सकती है कांग्रेस

17 और 18 जनवरी को हुई बैठकों में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस रणनीति बनाई. साथ ही 25 लोकसभा सीटों पर राजनीतिक व जातिगत समीकरणों का मंथन चल रहा है. ऐसे में इस बार कई नए चहरों पर कांग्रेस दावा खेल सकती है. साथ ही, कई मौजूदा विधायक लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाता रहे हैं. सचिन पायलट कुछ दिन पहले ही कांग्रेस हाईकमान के साथ बैठक में नए चेहरे को मौके देने की बात कह चुके हैं.

चेतन डूडी को मैदान में उताने की तैयारी?

आपको बता दें नागौर लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस इस बार नया फॉर्मूला तैयार कर रही है. ऐसे में इन जिलों से किसी मौजूदा विधायक पर कांग्रेस दांव खेलने पर विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि नागौर लोकसभा सीट से डीडवाना विधायक चेतन डूडी को मैदान में उतर जा सकता है. इसको लेकर पार्टी गंभीरता से विचार कर रही है.

इन नेताओं के नाम भी रेस में सबसे आगे

हालांकि नागौर लोकसभा सीट से नांवा से पूर्व विधायक महेंद्र चौधरी भी चुनाव लड़ने की इच्छा जाता चुके हैं. वहीं नागौर से विधायक हरेंद्र मिर्धा को भी लोकसभा चुनाव लड़वाया जा सकता है. नागौर सीट पर लंबे समय से मिर्धा परिवार का वर्चस्व रहा है. वहीं चुनाव लड़ने वालों की संभावित सूची में लाडनूं विधायक मुकेश भाकर व पीसीसी महासचिव राहुल भाकर का भी नाम बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- अशोक गहलोत ने एक ट्वीट से राजस्थान की राजनीति में मचाई सियासी हलचल, जानें क्या है पूरा मामला?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close