विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण की वोटिंग के बाद फलोदी सट्टा बाजार में बीजेपी का आंकड़ा 300 के पार, दिल्ली में 7 और यूपी में 70

Lok Sabha Elections 2024 के लिए पांच चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं पांचवें चरण के बाद राजस्थान के मशहूर फलोदी सट्टा बाजार का आकलन सामने आया है.

Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण की वोटिंग के बाद फलोदी सट्टा बाजार में बीजेपी का आंकड़ा 300 के पार, दिल्ली में 7 और यूपी में 70

Phalodi Satta Bazar: देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पाचवें चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. अभी दो चरणों का मतदान बाकी है जो 25 मई और 1 जून को होनेवाला है. वहीं 4 जून को नतीजे घोषित होनेवाले हैं. वहीं नतीजे आने से पहले किस पार्टी और गठबंधन को कितनी सीटें आएगी इसका आकलन किया जा रहा है. इस चुनावी आंकलन में राजस्थान के फलोदी में किया जा रहा है. हालांकि, फलोदी बाजार पिछले 7 दिनों से बंद है लेकिन फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में मूक ट्रेडिंग के आधार पर आकलन किया जा रहा है.

आपको बता दें फलोदी सट्टा बाजार 500 साल पुराना आकलन बाजार है जो पूरी दुनिया में मशहूर है. माना जाता है कि यहां जीत हार का आंकलन सटीक माना जाता है. Phalodi Satta Bazar में क्रिकेट से लेकर चुनाव तक में जीत हार का आकलन किया जा रहा है.

हालांकि यह केवल आकलन है. तीसरे चरण के मतदान के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का जो ताजा आंकलन आया है. जिसमें बीजेपी और एनडीए की सीट सामने आई है. इसके अलावा यूपी और दिल्ली की सीटों पर भी आकलन सामने आया है.

पांचवें चरण के बाद क्या है फलोदी का गणित

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के बाद पूरे देश में बीजेपी के  लिए 302 से 305 सीटों का आकलन किया जा रहा है. जबकि एनडीए की बात करें तो यह 350 से 355 सीट पर जीत का आकलन कर रही है. वहीं, कुछ दिग्गज नेताओं के भाव सामने आए हैं जिसमें ज

म्मू कश्मीर के उमर अब्दुल्ला के भाव 55 से 60 पैसे बताए जा रहे हैं. जबकि राजनाथ सिंह का भाव 35 से 40 पैसे बताए जा रहे है. वहीं राहुल गांधी का भाव 25 से 30 पैसे बताया जा रहा है. यानी यह सभी मजबूत स्थिति में हैं.

राजस्थान-यूपी और दिल्ली की ताजा स्थिति

फलोदी सट्टा बाजार में राजस्थान को लेकर पहले आकलन सामने आया था जिसमें बीजेपी को 20 सीटें दी जा रही थी. लेकिन अब यह 22 से 23 सीटों पर आकलन पहुंच चुका है. वहीं उत्तर प्रदेश में बीजेपी की 70 सीट आने की संभावना जताई जा रही है. वहीं दिल्ली की बात करें तो यहां सातों सीटों पर बीजेपी का वर्चस्व दिख रहा है.

अमेठी सीट पर फोलदी का गणित

यूपी के अमेठी लोकसभा सीट पर स्मृति ईरानी और केएल शर्मा के बीच टक्कर है. वहीं फलोदी सट्टा बाजार में स्मृति ईरानी का भाव 40 पैसे हैं वहीं कांग्र्से प्रत्याशी केएल शर्मा का भाव 1.50 रुपये पहुंच गया है. यानी स्मृति ईरानी यहां काफी आगे देखी जा रही है.

य़ह भी पढ़ेंः कोटा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल और भतीजे पर FIR दर्ज, गुंजल ने पूछा- परमिशन के बाद भी कार्रवाई क्यों

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण की वोटिंग के बाद फलोदी सट्टा बाजार में बीजेपी का आंकड़ा 300 के पार, दिल्ली में 7 और यूपी में 70
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;