विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी की राजस्थान में हुई आखिरी जनसभा, अब तक 6 दौर में कर चुके हैं 9 रैली और एक रोड शो

PM Modi Rally in Rajasthan: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अप्रैल को पहली बार राजस्थान आए थे. 23 अप्रैल को उन्होंने टोंक में आखिरी जनसभा की. इस बीच 6 दौरों में पीएम मोदी ने राजस्थान में 9 जनसभाएं और एक रोड शो किया.

Read Time: 3 min
PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी की राजस्थान में हुई आखिरी जनसभा, अब तक 6 दौर में कर चुके हैं 9 रैली और एक रोड शो
आज राजस्थान में पीएम मोदी का आखिरी बार चुनाव प्रचार हुआ.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के प्रचार लिहाज से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राजस्थान में अपनी आखिरी जनसभा को संबोधित किया. मंगलवार सुबह टोंक सवाई माधोपुर के उनियारा (Uniara) में उन्होंने मंच से कहा, 'यह मेरी आखिरी सभा है. लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अब मैं राजस्थान नहीं आ पाऊंगा. इसलिए हर घर जाकर सभी को मोदी का प्रणाम कहना है.' इस दौरान पीएम मोदी ने मतदान बढ़ाने के लिए सभी को घरों से निकलने का आह्वान किया. उन्होंने कहा, 'मतदान के लिए शादी ब्याह जैसा माहौल होना चाहिए. राजस्थान में दूसरे चरण की सभी सीटों के लिए अधिकतम मतदान की कामना करता हूं.' 

कोटपूतली से हुआ था चुनाव प्रचार का आगाज

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने अभी तक 9 सभाएं और एक रोड शो किया है. पीएम मोदी ने राजस्थान में दो अप्रैल को कोटपूतली से चुनाव प्रचार का आगाज किया था. उसके बाद पीएम मोदी की दूसरी सभा 5 अप्रैल को चूरू में आयोजित हुई थी. इसके बाद तीसरी सभा 6 अप्रैल को पुष्कर में, 11 अप्रैल को चौथी सभा करौली में, और 12 अप्रैल को पांचवी सभा बाड़मेर में सभा हुई थी. उसके बाद भीनमाल और बांसवाड़ा में सभा के अलावा मोदी ने दौसा में भी रोड शो किया था. पहले चरण के लिए बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी सहित 6 केंद्रीय नेताओं के करीब 20 दौरे प्रदेश में हुए. बीजेपी की ओर से मोदी और शाह के सबसे ज्यादा 6-6 दौरे हुए थे.

आरक्षण पर पीएम मोदी का जनता से वादा

आज उनियारा में बोलते हुए बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'जब कांग्रेस और उसका गठबंधन सत्ता में था तो ये लोग दलितों, पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी कर वोट बैंक की राजनीति के लिए अपनी खास जमात को अलग से आरक्षण देना चाहते थे, जो संविधान के बिलकुल खिलाफ है. आरक्षण का जो हक बाबा साहब ने दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को दिया कांग्रेस और उसका गठबंधन उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते थे. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं, क्या कांग्रेस ऐलान करेगी की संविधान में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण को कम कर इसे मुसलमानों को नहीं बांटेगी? कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आपको खुले मंच से गारंटी दे रहा है कि दलितों, पिछड़ों व आदिवासियों का आरक्षण खत्म नहीं होगा। ये मोदी की गारंटी है. आरक्षण न खत्म होगा और न ही उसे धर्म के नाम पर बांटने दिया जाएगा। ये मोदी की गारंटी है.'

ये भी पढ़ें:- 'राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत', PM Modi ने अपने संबोधन में क्यों दिया ये बयान?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close