विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: "इस बार सूद के साथ बराबर करेंगे हिसाब", अपने गढ़ में मिली 'हैट्रिक हार' पर बोले सचिन पायलट

Lok Sabha Elections 2024: बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के नामांकन के आखिरी दिन दौसा कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा की नामांकन रैली में शामिल होने सचिन पायलट दौसा पहुंचे. जहां सचिन पायलट ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जनता अब बीजेपी को 25 की 25 सीटें नहीं देंगे.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Elections:
सचिन पायलट.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. नामांकन के अंतिम दिन कई सीटों से कई दिग्गजों ने अपना पर्चा दाखिल किया है. साथ ही नामांकन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता और समर्थकों की हुजूम के जरिए प्रत्याशियों ने अपनी ताकत दिखाने की कोशिश भी की है. इसका एक उदाहरण राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट से भी देखने को मिला. जहां से कांग्रेस के प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा ने बुधवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. इस दौरान मुरारी लाल मीणा के नामांकन में पूर्व डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलट भी शामिल हुए. दौसा पायलट परिवार का गढ़ माना जाता है. यहां से कांग्रेस ने पायलट के करीबी मुरारी लाला मीणा को टिकट दिया है. 

दौसा में मुरारी लाल मीणा के नामांकन में शामिल हुए पायलट

बुधवार को मुरारी लाल मीणा की नामांकन रैली में सचिन पायलट सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए. साथ ही इस रैली में हजारों लोगों की भीड़ भी जुटी. रैली को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने भाजपा पर तीखे हमले किए. साथ ही दौसा से अपने संबंध को भी मंच से दोहराया. इस दौरान पायलट ने दौसा में कांग्रेस को मिली हैट्रिक हार को लेकर कहा कि इस बार सूद के साथ हिसाब बराबर करेंगे. 

जनता अब भाजपा के शासन से परेशान हो चुकी हैः पायलट

दरअसल बुधवार को पहले चरण के नामांकन के आखिरी दिन दौसा कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा की नामांकन रैली में शामिल होने सचिन पायलट दौसा पहुंचे. जहां सचिन पायलट ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जनता अब बीजेपी को 25 की 25 सीटें नहीं देंगे, जनता अब भाजपा के शासन से परेशान हो चुकी है. दौसा से तीन बार लोकसभा चुनाव हारने के सवाल पर पायलट बोले अबकी बार मुरारी लाल मीणा की तीन बार की हार का एक साथ हिसाब बराबर करेंगे. 

केंद्र में दवाब की राजनीति चल रही हैः सचिन

पायलट ने कहा भाजपा के 10 साल से यहां जो सांसद रहे हैं, उन्होंने विकास नहीं करवाया. भाजपा पर बरसते हुए सचिन पायलट ने कहा कि अब केंद्र में दबाव की राजनीति चल रही है. निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में डाला जा रहा है. ED और सीबीआई का दुरुपयोग करके घरों में भेजा जा रहा है, भाजपा द्वारा बांटे गए टिकटों पर सचिन पायलट ने कहा कि देखिए सामने वाली पार्टी मैं कैसी भगदड़ मची है. टिकट कोई और मांग रहा है मिल किसी और को रहा है.

सचिन पायलट ने आगे कहा कि मैं पिछली बार भी वोट मांगने आया था लेकिन पिछली बार हमारी सरकार थी. अबकी बार हमारी सरकार नहीं है. मैं फ्री हूं इसलिए मैं सब जगह वोट मांगने जाऊंगा. इस मौके पर पायलट ने हाथ जोड़कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की. बता दें कि भाजपा ने दौसा से कन्हैया लाल मीणा को टिकट दिया है.

दौसा वालों का कर्ज मैं अगले जन्म में भी नहीं उतार पाऊंगाः पायलट

सचिन पायलट ने यह भी कहा कि दौसा की जनता ने मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत कुछ किया है. इनका मैं सदैव आभारी रहूंगा. इस जन्म में तो क्या अगले जन्म में भी मैं दौसा वालों का कर्ज नहीं उतार पाऊंगा. इसीलिए शायद मैं आज 20 साल बाद में वापस दो साल लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए आया हूं और मुझे विश्वास है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में यहां की जनता मुरारीलाल मीणा को वोट देकर राजस्थान में सर्वाधिक मतों से जीता आएगी.
 

यह भी पढ़ें - दौसा में आमने-सामने हुए कन्हैया और मुरारी, भाजपा प्रत्याशी बोले, इस बार मुरारी की नहीं, कन्हैया की बांसुरी बजेगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close