विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनावः क्या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे रविंद्र भाटी? जसोल की BJP में होगी घरवापसी... राजस्थान में पक रही अलग ही 'सियासी खिचड़ी'

राजस्थान की राजनीति में 2 बड़े सवाल है कि क्या रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ पाएंगे? और मानवेंद्र सिंह जसोल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाएंगे?

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनावः क्या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे रविंद्र भाटी? जसोल की BJP में होगी घरवापसी... राजस्थान में पक रही अलग ही 'सियासी खिचड़ी'
रविंद्र सिंह भाटी और मानवेंद्र सिंह जसोल की (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पश्चिमी राजस्थान में हर दिन नए समीकरण चुनाव को और रोचक बनाते जा रहे हैं. पिछले मंगलवार तक शिव के विधायक रविंद्र सिंह भाटी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री उनसे लगातार संवाद कर रहे थे. लेकिन सोशल मीडिया पर हैंडपंप को लेकर वायरल हुए प्रशासनिक लेटर के बाद अब रविंद्र सिंह के समर्थक उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए सोशल मीडिया पर अपील करते नजर आ रहे हैं. 

वहीं शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने भी एनडीटीवी से बातचीत में बताया था कि जनता की राय के मुताबिक ही वह फैसला लेंगे. बहरहाल अब बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से रविंद्र सिंह भाटी चुनाव लड़ते हैं तो वहां बीजेपी के कैलाश चौधरी के जीत आसान नहीं होगी.

मानवेंद्र सिंह जसोल थामेंगे बीजेपी का दामन

वहीं कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित सिवान में विधानसभा चुनाव लड़ चुके सुनील परिहार को वापस कांग्रेस ज्वाइन करवाने पर अब लगता है कि मानवेंद्र सिंह जसोल बीजेपी का दामन थाम लेंगे. क्योंकि कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले सुनील परिहार के कारण मानवेंद्र सिंह जसोल विधानसभा में तीसरे नंबर पर रहे थे. लेकिन जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के बाद सुनील परिहार को निष्कासित किया और अब वापस लेने के साथ ही मानवेंद्र सिंह जसोल ने अपने सोशल मीडिया एक हैंडल पर लिखा कि 'निष्कासन के बाद 6 वर्ष की अवधि काफी जल्दी बीत गई.' 

सीएम से हुई होटल में मुलाकात

मानवेंद्र सिंह जसोल के द्वारा सोशल मीडिया पर अपने विचार लिखने के साथ ही अब यह चर्चा जोरों पर है कि मानवेंद्र सिंह जसोल कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दमन थाम लेंगे. मंगलवार को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के साथ भी कांग्रेसी नेता मानवेंद्र सिंह जसोल की 10 मिनट के लिए निजी होटल में मुलाकात हुई थी. उससे पहले भी दोनों ही राजनीतिक पार्टियों के नेता मानवेंद्र सिंह जसोल से मिलने पहुंचे थे.

लोकसभा 2024 का चुनाव में हर दिन कुछ नया देखने को मिल रहा है. फिलहाल आने वाले 1 से 2 दिन में स्थितियां साफ हो जाएगी की क्या रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ पाएंगे? और मानवेंद्र सिंह जसोल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाएंगे?

ये भी पढ़ें- 'अगले होंगे राघव चड्ढा...', अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद बोल कपिल सिब्बल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close