ओम बिरला 1.5 KM की पदयात्रा करके पहुंचेंगे रामदेवरा, मंदिर में बाबा रामदेवजी के करेंगे दर्शन

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला दूसरी बार रामदेवरा आ रहे हैं. इससे पहले पिछले साल भी बिरला सितंबर माह में दर्शन करने आए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सोमवार को रामदेवरा आ रहे हैं. इस दौरान वह करीब 1.5 किमी की पदयात्रा करके मंदिर में संत बाबा रामदेवजी की समाधी के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे. लोकसभा स्पीकर की पदयात्रा को लेकर रास्ते पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पदयात्रा के दौरान जगह-जगह उनके स्वागत का इंतजाम किया गया है. मंदिर में दर्शन करने के बाद वे कोटा के लिए रवाना होंगे.

ओम बिरला के दौरे को लेकर तैयारी पूरी

जिला कलक्टर प्रताप सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष की यात्रा के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर जैसलमेर मुन्नीराम बागड़िया को ऑल ऑवर प्रभारी लगाया है. वहीं यात्रा से सम्बन्धित पुलिस के साथ ही अन्य अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपे गए हैं. अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ काम करने का निर्देश जारी किया गया है. ओम बिरला के एक दिवसीय रामदेवरा दौरे को लेकर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

1.5 किमी की पदयात्रा करेंगे लोकसभा स्पीकर

पोकरण के भवानी पैलेस में प्रदेेश मंत्री आईदानसिंह भाटी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सोमवार को विशेष विमान से कोटा से रवाना होकर करीब 12.30 बजे रामदेवरा पहुंचेंगे. जंहा रामदेव होटल से रामदेव बाबा मंदिर तक पैदल यात्रा का कार्यक्रम है. इस मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए है. करीब 1.5 किमी की रामदेवरा मंदिर तक पदयात्रा के दौरान रामदेवरा में विभिन्न जगहों पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का स्वागत कार्यक्रम रखा गया है.

दूसरी बार रामदेवरा जाएंगे ओम बिरला

बता दें कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला दूसरी बार रामदेवरा आ रहे हैं. इससे पहले पिछले साल भी बिरला सितंबर माह में दर्शन करने आए थे. उधर लोक देवता बाबा रामदेव के 640 वें भादवा मेला को लेकर भक्तो के पैदल आने का सिलसिला जारी है. इस बीच स्पीकर बिरला में पदयात्रा कर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर माथा टेकेंगे. स्पीकर बिरला की यात्रा के दौरान ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, OSD राजीव दत्ता भी उनके साथ रहेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- सीएम भजनलाल दक्षिण कोरिया और जापान दौरे के लिए रवाना, कल सियोल में करेंगे रोड शो