बूंदी पहुंचे लोकसभा स्पीकर के OSD राजीव दत्ता, रेल, सड़क और एयर कनेक्टिविटी को लेकर कही ये बात

Rajasthan News: लोकसभा स्पीकर के ओएसडी बनने के बाद पहली बार OSD राजीव दत्ता बूंदी पहुंचे. बोले कोटा-बूंदी के विकास में इन 5 सालों में कोई कमी नहीं रखी जाएगी. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
ODS Rajiv Dutta

OSD Rajiv Dutta in Bundi News: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता का बूंदी पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया गया. यहां बूंदी रेलवे स्टेशन तिराहे से देवपुरा रोड स्थित एक निजी मैरिज गार्डन तक वाहन रैली के रूप में सैकड़ों की तादात में युवा लेकर पहुंचे. जहां विभिन्न धार्मिक व व्यापारिक संगठनों ने दत्ता का स्वागत किया. बड़ी संख्या में शहरभर के लोग मौजूद रहे. दत्ता ने बूंदी के विकास के लिए हर संभव प्रयास का आश्वासन करते हुए एयर कलेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी के साथ कोचिंग हब बनाने की भी बात कही.

पुलिस सेवा में पहली पोस्टिंग यहां हुई

मीडिया से बातचीत करते हुए ओएसडी राजीव दत्ता ने कहा कि बूंदी क्षेत्र से मेरा पुराना नाता रहा है. जब मैं पुलिस सेवा में दाखिल हुआ था तो पहली पोस्टिंग मेरी बूंदी से ही रही है. यहां के लोग का स्नेह और प्यार हमेशा मिलता रहा है. पिछले 5 सालों से लोकसभा अध्यक्ष के OSD होने के नाते कोटा बूंदी की जनता का विशेष प्रेम देखने को मिला है. मेरी कोशिश रहेगी की इन 5 सालों के भीतर कोटा-बूंदी के विकास में जो प्रयास हो सकेगा वह कर सकूं, जनता की मांग को सरकार तक पहुंचा सकूं.

बूंदी- एयर और रेल कनेक्टिविटी के साथ कोचिंग हब

दत्ता ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि विकास की पहली सीढ़ी कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के ओएमयू से देखने को मिली है, जो बूंदी जिले में बनेगा. साथ ही आने वाले दिनों में एयर कनेक्टिविटी में कोटा बूंदी जिला राजस्थान में ही नहीं बल्कि देशभर में जुड़ेगा. हमारी कोशिश है कि रेल, सड़क क्षेत्र में भी दोनों जिलों की कनेक्टिविटी बढ़े. बूंदी रेलवे स्टेशन में ट्रेनों का ठहराव हो, आमजन के सुझाव लिए जा रहे हैं. सबसे ज्यादा प्रस्ताव कोटा-चित्तौड़गढ़ ट्रेन चलाने के आए हैं, जो की बूंदी रेलवे स्टेशन से होते हुए निकलती है.

आने वाले समय में बहुत जल्द एक विशेष ट्रेन की सौगात भी इस क्षेत्र को दिलाई जाएगी. उन्होंने बूंदी शहर में एक बड़े कोचिंग सेंटर की स्थापना की जाने की भी बात कही उन्होंने कहा कि कोटा के तर्ज पर बूंदी में भी जल्द ही फैकल्टी से बात कर यहां पर एक कोचिंग खुलवाई जाएगी. कोचिंग से देश-विदेश के छात्र भी बूंदी में आकर पढ़ सकेंगे और यहां पर रोजगार के अवसर प्रदान हो सकेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- US डॉलर के विवाद में युवक का हुआ अपरहण, गिरफ्तारी के बाद हुआ बड़ा खुलासा

Topics mentioned in this article