Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा कहां हैं? नेता प्रतिपक्ष ने सदन में उठाए सवाल, स्पीकर बोले- 'वो छुट्टी...'

Rajasthan Vidhan Sabha Session: किरोड़ी लाल मीणा ने सदन में न आने पर आज नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सवाल उठाए और स्पीकर से पूछा कि भाजपा नेता कहां हैं?

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही (Rajasthan Budget Session 2024) के दौरान गुरुवार को जब कृषि विभाग से जुड़ा एक सवाल पूछा गया, तो नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली (Tika Ram Jully) ने किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) की सदन में नामौजूदगी पर सवाल उठा दिए. उन्होंने स्पीकर से पूछा कि किरोड़ी लाल मीणा कहां हैं? इस पर स्पीकर ने कहा कि वो छुट्टी पर हैं, इसलिए चर्चा नहीं हो सकती.

'ऐसे सम्मान कम हो जाता है'

इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री अपनी सीट से खड़े हो गए और बोले कि, 'नेता प्रतिपक्ष का हम सम्मान करते हैं, लेकिन हर बात पर वह अगर खड़े होते हैं तो यह सम्मान कम हो जाता है.' राजस्थान की भजनलाल सरकार ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद विधानसभा में उनके विभाग से संबंधित सवालों का जवाब देने की जिम्मेदारी मंत्री ओटाराम देवासी और केके बिश्नोई को सौंपी है. अगर किरोड़ी लाल मीणा की गैरमौजूदगी में केके विश्नोई कृषि विभाग से संबंधित सवालों का जवाब देंगे.'

Advertisement

'मैं विधानसभा तो जाऊंगा...'

किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए 6 जून को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि इसका खुलासा उन्होंने जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान 1 महीने बाद किया था. उस वक्त उन्होंने मीडियो से बातचीत में कहा था कि मंत्री को मिलने वाली सारी सुविधाएं को छोड़ देंगे, लेकिन विधायक के तौर पर उनकी जो भी जिम्मेदारियों हैं उन्हें बखूबी निभाएंगे. इस दौरान उनसे विधानसभा जाने के बारे में पूछा गया था, जिस पर उन्होंने कहा था कि वे विधानसभा जरूर जाएंगे. हालांकि बजट सत्र शुरू होने के बाद एक दिन भी वे सदन में नजर नहीं आए.

Advertisement

'दिल्ली से फोन आने का इंतजार'

एक दिन पहले किरोड़ी लाल मीणा का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वे इस वक्त दिल्ली से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के फोन आने का इंतजार कर रहे हैं. मंत्री का इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं हुआ है, ऐसे में किरोड़ी लाल मीणा को विश्वास है कि इस मीटिंग में कुछ फैसला हो सकता है. अब देखना होगा कि इस्तीफा वापस न लेने की जिद्द पर अड़े किरोड़ी लाल मीणा क्या फैसला लेते हैं?

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने विधानसभा में मांगी माफी, तब बंद हुआ विपक्ष का हंगामा