विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में NEET परीक्षा को लेकर खूब हंगामा, कहीं चली चाकू तो कहीं हिंदी मीडियम के परिक्षार्थियों को मिला अंग्रेजी में पर्चा

राजस्थान के 24 शहरों में अलग-अलग सेंटर पर नीट यूजी की परीक्षा आयोजित की गई. वहीं, परीक्षा के दौरान कई जिलों में हंगामा भी देखने को मिला.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में NEET परीक्षा को लेकर खूब हंगामा, कहीं चली चाकू तो कहीं हिंदी मीडियम के परिक्षार्थियों को मिला अंग्रेजी में पर्चा

NEET Exam 2024: देश भर में सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET UG 2024) की परीक्षा रविवार (5 मई) को आयोजित की गई है. यह परीक्षा दोपहर में ली गई. वहीं राजस्थान के कई शहरों में यह परीक्षा आयोजित की गई. बताया जाता है कि राजस्थान के 24 शहरों में अलग-अलग सेंटर पर नीट यूजी की परीक्षा आयोजित की गई. वहीं, परीक्षा के दौरान कई जिलों में हंगामा भी देखने को मिला. वहीं एक जगह तो एक परीक्षार्थी ने दूसरे परीक्षार्थी को चाकू मार दिया. तो कहीं हिंदी मीडियम के परीक्षार्थियों को अंग्रेजी मीडियम में प्रश्न पत्र दिये जाने के बाद खूब हंगामा हुआ.

हिंदी मीडियम के परीक्षार्थियों को थमाया अंग्रेजी में पर्चा

राजस्थान के सवाई माधोपुर में आदर्श विद्या मंदिर में परीक्षा केंद्र बनाया गया जहां जमकर हंगामा हुआ. बताया जा रहा है कि यहां हिंदी मीडियम के परीक्षार्थियों को अंग्रेजी मीडियम का पर्चा थमा दिया गया. वहीं जब विद्यार्थियों ने इस पर आपत्ति जताई तो विद्यार्थियों से ही बदसलूकी की गई. इसके बाद विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़कर कैंपस में पहुंच गए. वहीं इसके बाद परिजनों ने भी हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, इस बीच मारपीट की घटना भी सामने आई. इसके बाद पुलिस अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. वहीं परीक्षार्थी पर्चा लेकर केंद्र से बाहर निकल गए.

Latest and Breaking News on NDTV

एक परीक्षार्थी ने दूसरे परीक्षार्थी को मारी चाकू

वहीं, सीकर जिले में भी जबरदस्त हंगामा हुआ. यहां तो एक परीक्षा केंद्र के बाहर एक परीक्षार्थी ने दूसरे परीक्षार्थी को चाकू मार दिया. बताया जा रहा है कि पेट में चाकू लगने की वजह से यश कुमार नाम का छात्र बुरी तरह घायल हो गया. वहीं हमला करने वाले छात्र का नाम नवीन बताया जा रहा है. घायल परीक्षार्थी को गंभीर अवस्था में सीकर रैफर किया गया. खबर है कि दोनों ही परीक्षार्थी एक ही केंद्र पर नीट की परीक्षा दे रहे थे. वहीं नवीन नाम के परीक्षार्थी को हिरासत में लेने के लिए पुलिस परीक्षा केंद्र के बाहर इंतजार करती रही.

बताया जाता है कि दोनों ही परीक्षार्थी मैट्रिक्स इंस्टीट्यूट सीकर के बताया जा रहे हैं. वारदात दांता कस्बे के स्वामी नित्यानंद इंटरनेशनल एकेडमी परीक्षा केंद्र के बाहर हुई थी. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर परीक्षार्थी को चाकू क्यों मारा गया. अब आरोपी परीक्षार्थी से पूछताछ के बाद ही इस मामले का खुलासा होगा. वहीं घायल परीक्षार्थी की इलाज चल रही है. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. 

राजस्थान में 24 शहरों के अलग-अलग सेंटर पर नीट-यूजी की परीक्षा होगी. राज्य में कुल एक लाख 97 हजार विद्यार्थी मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: 25 साल से टाट और मिट्टी के घर में चल रहा स्कूल सरकारी स्कूल, भीषण गर्मी में ज़मीन पर बैठ कर पढ़ते हैं बच्चे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
राजस्थान में NEET परीक्षा को लेकर खूब हंगामा, कहीं चली चाकू तो कहीं हिंदी मीडियम के परिक्षार्थियों को मिला अंग्रेजी में पर्चा
Gajendra Singh Shekhawat got Two ministry it is Minister of Culture and Minister of Tourism
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को, जानें कौन से दो नए मंत्रालय को संभालेंगे
Close
;