विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: अशोक गहलोत के बयान से वसुंधरा राजे भी सहमत, 'अंडर करंट' को लेकर दिया बड़ा बयान

Rajasthan Election Voting: राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 199 पर मतदान आज सुबह सात बजे शुरू हुआ. मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

Read Time: 3 min

वसुंधरा राजे.

Rajasthan News: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को भरोसा जताया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत होगी और तीन दिसंबर को मतगणना के बाद कमल खिलेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ‘अंडर करंट' संबंधी बयान पर टिप्पणी करते हुए राजे ने कहा, ‘मैं उनसे सहमत हूं. वास्तव में ‘अंडर करंट' है. लेकिन भाजपा के पक्ष में है. तीन दिसंबर को कमल खिलेगा.' इससे पहले गहलोत ने जोधपुर में कहा था कि ऐसा लगता है कि एक ‘अंडर करंट' है और राज्य में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी.

'भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश मिलेगा'

राजे ने मतदाताओं, विशेषकर नये मतदाताओं से वोट डालने का आह्वान किया. राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 199 पर मतदान आज सुबह सात बजे शुरू हुआ. मतगणना तीन दिसंबर को होगी. भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सी पी जोशी ने भी दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश मिलेगा. जोशी ने चित्तौड़गढ़ में कहा, ‘कांग्रेस ने पांच साल के अपने शासन काल में लोगों को धोखा दिया और केवल भ्रष्टाचार किया. मतदाता आज मतदान में इसका जवाब देंगे. सत्ता में आने के बाद, कांग्रेस वादे भूल गई. उसने केवल भ्रष्टाचार किया है और लोगों को धोखा दिया है.'

'मतगणना के दिन गहलोत को लगेगा करंट'

इसी तरह भाजपा के सांसद व झोटवाड़ा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि मतगणना के दिन सब कुछ साफ हो जाएगा. गहलोत के ‘अंडर करंट' वाले बयान को लेकर उन्होंने कहा, ‘शायद उन्हें मतगणना के दिन करंट महसूस हो.'

शाम 6 बजे जारी करेगा राजस्थान में मतदान

राजस्थान में विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह शुरू हो गये. हल्की सर्दी के बीच मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतार लगी रही और मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी निभाई. राज्य के आला अधिकारी भी सुबह-सुबह वोट डालने पहुंचे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर के गांधी नगर के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे. गुप्ता ने राज्य के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close