विज्ञापन

मदन दिलावर ने AC चलाने वालों से लेकर मुफ्त खाद्य उपभोक्ता से लगवाएंगे पौधे, लिस्ट देखें किसे लगाने हैं कितने पौधे

Plantation News: मदन दिलावर ने राजस्थान की जनता से पौधे लगाने की अपील की है. इसकी लिस्ट में एसी चलाने वालों से लेकर मुफ्त राशन लेने वाले उपभोक्ता शामिल है. 

मदन दिलावर ने AC चलाने वालों से लेकर मुफ्त खाद्य उपभोक्ता से लगवाएंगे पौधे, लिस्ट देखें किसे लगाने हैं कितने पौधे
बैठक के दौरान मदन दिलावर की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. यहां शहर भाजपा की ओर से आयोजित बैठक शामिल हुए. भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने दिलावर का गर्म जोशी के साथ स्वागत किया. उसके बाद दिलावर ने भाजपा संगठन को और मजबूत करने के लिए सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक ली. साथ ही धरती पर बढ़ रहे तापमान को कम करने के लिए शिक्षा एवं पंचायती राज विभाग के मंत्री मदन दिलावर ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि 'सभी समाज के लोग अपने-अपने स्तर पर पौधे लगाए. अगर लगातार धरती पर बढ़ते तापमान को कम नहीं किया और पौधे नहीं लगाए गए तो धरती पर खतरा ज्यादा हो जाएगा. पर्यावरण लगातार प्रदूषित हो रहा है. जिसके कारण ऑक्सीजन की कमी हो रही है.'

Latest and Breaking News on NDTV

इस तरीके से समाज के प्रत्येक वर्ग को पौधे लगाने के लिए आग्रह किया गया है. वहीं जिस व्यक्ति को पौधे लगाने के लिए जगह उपलब्ध नहीं है. वह संबंधित जिला कलेक्टर और प्रशासनिक अधिकारियों से पौधे लगाने के लिए जमीन उपलब्ध करवा सकता है. सभी प्रशासनिक अधिकारियों को पौधे लगाने के लिए सरकार द्वारा निर्देशित भी किया गया है. अगर इस अभियान के तहत 100 करोड़ पौधे भी लगाए जाते हैं तो उसके बाद भी जमीन की कोई कमी नहीं पड़ेगी.

आगामी बजट में सबके चेहरे पर होगी मुस्कान और खुशी 

दिलावर ने मीडिया से बात करते हुए कहा की हमारी सरकार अच्छा काम कर रही है, अभी आपने बजट को देखा होगा. सबके चेहरे पर खुशी और मुस्कान लाने के लिए भजनलाल सरकार ने बजट पेश किया है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी में दुकानों पर नेम प्लेट लगाने वाले सवाल पर दिलावर ने कहा की वह उत्तर प्रदेश अभी गए नहीं  वहां जाएंगे तब पता करेंगे. दिलावर ने कहां आने वाला बजट सभी को खुशहाल बनाने वाला बजट होगा. सीतारमण द्वारा देश के मान सम्मान और देश रक्षा के लिए बजट होगा. शिक्षकों के ट्रांसफर वाले सवाल पर कहा यह सतत् प्रक्रिया है. जब-जब सरकार निर्णय लेती है, तब-तब ट्रांसफर हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें-  पूर्व सीएम गहलोत ने जोधपुर के लॉ एंड ऑर्डर पर उठाया सवाल, कही ये बड़ी बातें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
मदन दिलावर ने AC चलाने वालों से लेकर मुफ्त खाद्य उपभोक्ता से लगवाएंगे पौधे, लिस्ट देखें किसे लगाने हैं कितने पौधे
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close