70 साल के महंत की धारदार हथियार से हत्या, 30 साल से गणेश मंदिर में कर रहे थे पूजा 

Rajasthan News:  पुजारी को बचाने के लिए ग्रामीणों पर भी बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. गांव वालों ने एक बदमाश को दबोच लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: सिरोही के सदर थाना क्षेत्र में 70 साल के महंत की हत्या कर दी. कृष्णागंज के गणेश मंदिर में सोमवार (23 सितंबर) को दो बदमाश मंदिर में घुसे. महंत सेलम भारती पर धारदार हथियार से वार करके मार डाला. महंत के शोर मचाने पर गांव के लोग इकट्ठा हो गए. बदमाशों ने उनके ऊपर हमला कर दिया. एक बदमाश को दबोच लिया. सूचना  पर पहुंची पुलिस ने दूसरे को भी पकड़ लिया. 

लूट के इरादे से मंदिर में घुसे थे बदमाश 

पुलिस के अनुसार लूट के इरादे से बदमाश मंदिर में घुसे थे. महंत के हाथों में पहने चांदी के कड़े को लूटने का प्रयास किया. विरोध करने पर हत्या कर दी. गांव का मानाराम देवासी ने मामले में तहरीर दी है. हिंद संगठन कके लोगों ने कार्रवाई की मांग की है. गणेश मंदिर के पास रहने वाले मानाराम ने बताया कि ईसरा के सोपाराम भील को पकड़ लिया. दूसरा आरोपी भैरा भील भी पकड़ा गया है. 

महंत की लाश का पोस्टमार्टम कराया 

बदमाशों के हमले से महंत सेलम भारती गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस ने महंत को सिरोही जिला अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टर ने पुजारी को मृत घोषित कर दिया. मंगलवार (24 सितंबर) को  सेलम भारती के लाश का पोस्टमार्टम करवाकर ग्रामीणों को सौंप दिया. 

जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन किया 

पुलिस के अनुसार पुजारी के शरीर पर घाव के निशान थे. जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन कर दिया गया है. दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. गांव वालों को आशंका है कि बदमाशों ने पुजारी के हाथ से चांदी का कड़ा लूटने की नीयत से हत्या किया गया है. गांव वालों के अनुसार सलग भारती करीब 30 साल से गणेश मंदिर में सेवा कर रहे थे. मंदिर में ही रहते थे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: नहीं रहीं 'जीजी', राजस्थान की सबसे उम्रदराज MLA रहीं सूर्यकांता व्यास का निधन