राजस्थान में हुआ महाराष्ट्र की लुटेरी दुल्हनों के गैंग का भंडाफोड़, दो दलाल समेत 4 लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

बारां की एसकेजी फैक्ट्री के पास से 4 लूटेरी दुल्हनों और 2 दलालों को नई वारदात अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने धर दबोचा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

looteri Dulhan Gang News: बारां जिले में इस समय लुटेरी दुल्हनों ने जमकर आतंक मचाया हुआ है. बारां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सदर थाना पुलिस ने गुरुवार को कोटा रोड पर शादी का झांसा देकर लूटने वाले गिरोह की 4 लुटेरी दुल्हनों समेत 2 दलालों को गिरफ्तार किया है.

महाराष्ट्र के नासिक की हैं ये लुटेरी दुल्हनें

इस मामले को लेकर सीआई छुट्टनलाल मीणा ने बताया कि यह कार्रवाई राजकुमार चौधरी के निर्देशन के साथ एएसपी राजेश चौधरी और सीओ ओमेंद्र सिंह शेखावत के सुपरविजन में इसे अंजाम दिया गया है. उन्होंने आगे बताया कि  बारां की एसकेजी फैक्ट्री के पास से 4 लूटेरी दुल्हनों और 2 दलालों को नई वारदात अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि  यह चारों महिलाएं महाराष्ट्र के नासिक जिले की रहने वाली है. इनकी पहचान वैशाली पाल्विक, अनुसुईया, वंदना यादव और हीरा संदीप पगारे के रूप में हुई है. वहीं दिन दो दलालों को गिरफ्तार किया वह जिले के तुलसा और टारड़ीखेड़ा के रहने वाले है. जिनकी पहचान  गिर्राज और गोबरी लाल के रूप में हुई है. 

Advertisement

सीआई छुट्टनलाल मीणा ने बताया कि ये दलाल स्थानीय लोगों से संपर्क कर कुंवारे और विधुर व्यक्तियों को निशाना बनाते थे. उनसे झूठा विवाह रचाकर शादी के 3-4 दिन बाद ही उनके घरों से सोने चांदी के जेवर लेकर फरार हो जाते हैं.

Advertisement

नींद की दवा देकर हो जाते थे फरार 

 आगे जानकारी देते हुए सीआई मीणा ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरी दुल्हनों और दलालों के कब्जे से गहरी नींद का चूर्ण पाउडर मिला है, जिसे यह दूध या पानी में मिलाकर पूरे झांसा देने वाले परिवार को पिला देते हैं. इससे पूरा परिवार गहरी नींद में सो जाता है और यह दुल्हनें और दलाल वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. फिलहाल दलाल और महिलाओं से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें: लूणी के भाचरणा गांव में रेतीले बवंडर का तांडव, विवाह स्थल पर हवा में उड़े टेंट, भगदड़ में दो महिलाएं घायल

Advertisement