IndiGo फ्लाइट का बड़ा हादसा टला, टेकऑफ से ठीक यात्री ने किया ऐसा काम, खुला इमरजेंसी गेट

जोधपुर से मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट जैसे ही टेकऑफ करने वाली थी कि उसकी इमरजेंसी गेट खुल गई. फ्लाइट में सवार 150 ज्यादा यात्रियों में हड़कंप मच गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

IndiGo Flight Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर एयरपोर्ट पर IndiGo फ्लाइट में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होने वाला था जो टल गया. यह घटना एक यात्री की करतूतों की वजह से हुआ. बताया जाता है कि जोधपुर से मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट जैसे ही टेकऑफ करने वाली थी कि उसकी इमरजेंसी गेट खुल गई. इस इमरजेंसी गेट को एक यात्री द्वारा खोला गया था. जैसे ही पायलट को इस बारे में पता चला उसने प्लेन को फौरन वापस कर लिया. वहीं इसके बाद फ्लाइट करीब एक घंटे बाद मुंबई के लिए रवाना हुई.

इस घटना के बाद जिस यात्री ने इमरजेंसी गेट का बटन दबाया था उसे फ्लाइट से उतार लिया गया है. वहीं उससे अब पूछताछ की जा रही है. इस बारे में पुलिस ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है. लेकिन यात्री से सुरक्षा लिहाज से पूरी पूछताछ कर रही है.

विमान में थे 150 से ज्यादा यात्री

बताया जा रहा है कि जिस इंडिगो फ्लाइट में हादसा होने वाला था. उस फ्लाइट में करीब 150 से ज्यादा यात्री सवार थे. वहीं इमरजेंसी गेट खुलने से टेकऑफ के बाद एक बड़ा हादसा हो सकता था. अब सुरक्षा एजेंसी उस यात्री से पता लगाने में जुटी है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया. उसने टेकऑफ से पहले इमरजेंसी गेट का बटन क्यों दबाया. बताया जा रहा है कि फ्लाइट की इमरजेंसी गेट खुलने से अंदर बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. वहीं क्रू मेंबर ने फौरन सुरक्षाकर्मियों और CISF को सूचना दी.

बटन से छेड़छाड़ के बाद खुला इमरजेंसी गेट

इसके बाद प्लेन को वापस एप्रेन में वापस लाने के बाद यात्री को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हालांकि ऐसी जानकारी सामने आई है कि यात्री ने पूछताछ में बताया कि वह बटन देख रहा था और छेड़छाड़ करने के बाद इमरजेंसी गेट खुल गया. लेकिन सुरक्षा के लिहाज से अब उस यात्री से एजेंसी द्वारा पूछताछ की जा रही है.

Advertisement

य़ह भी पढ़ेंः उदयपुर में उपद्रव के बाद धारा 163 लागू, इंटरनेट बंद... स्कूली छात्रों के झगड़े से क्यों बिगड़ा सांप्रदायिक माहौल?