विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

अवैध शराब पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, एक दर्जन से अधिक भट्ठियों पर 1600 लीटर शराब करवाया नष्ट

विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर भीलवाड़ा जिले की पुलिस सख़्त हो गई है. जिले की आसींद थाना पुलिस ने अवैध शराब पर बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए, एक दर्जन से अधिक भट्ठियों पर 1600 लीटर शराब को नष्ट करवाया.

Read Time: 2 min
अवैध शराब पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, एक दर्जन से अधिक भट्ठियों पर 1600 लीटर शराब करवाया नष्ट
1600 लीटर अवैध शराब नष्ट किए गए
भीलवाड़ा:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर भीलवाड़ा जिले की पुलिस सख्त हो गई है. जिले की आसींद थाना पुलिस ने अवैध शराब पर बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए, एक दर्जन से अधिक भट्ठियों पर 1600 लीटर से अधिक शराब को नष्ट करवाया. 

अचानक हुई कारवाई से मचा हड़कंप

आसींद पुलिस उप अधीक्षक योगेश शर्मा के मुताबिक आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आज थाना क्षेत्र के चैनपुरा ग्राम पंचायत के रूणारेल गांव के पास स्थित जंगल में अवैध हथकड शराब निर्माण की सूचना मिली थी, जिस पर आसींद थाना अधिकारी फूलचंद सहित टीम मौके पर पहुंची. यहाँ जंगल में 12 शराब की भट्ठियां पाई गई. इन भट्ठियां से शराब माफिया अवैध हथकड शराब का निर्माण कर राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों में सप्लाई करते थे. मौके से 1600 लीटर वॉशी भी मिली जिसको नष्ट किया गया. अचानक हुई कार्यवाही से अवैध शराब बनाने वालों में  हड़कम्प मच गया.

दूसरे राज्यों में होती है सप्लाई

आपको बता दें की भीलवाड़ा जिले के आसींद क्षेत्र में अरावली पर्वतमाला स्थित है. यहां के जंगलों में शराब माफिया चोरी-छुपे अवैध शराब बनाने का काम करते हैं. यह शराब राजस्थान, गुजरात सहित अन्य प्रदेशों में सस्ती दर पर सप्लाई की जाती है.

पहले पुलिस ने पकड़े थे मादक पदार्थ

बीते दिनों भीलवाड़ा ज़िले में ही मंगरोप थाना पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 5 करोड़ 55 लख रुपए से अधिक का डोडा चूरा जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- On Army Duty का पोस्टर लगाए ट्रक से साढ़े पांच करोड़ से अधिक का डोडा चूरा जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close