विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुलिस की 64 टीमों ने मिलकर गिरफ्तार किए कई कुख्यात 

राजस्थान पुलिस लोकसभा चुनाव को देखते हुए काफी एक्टिव मोड में नजर आ रही है. इसके तहत पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कई कुख्यात अपराधियों को पकड़ा गया है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुलिस की 64 टीमों ने मिलकर गिरफ्तार किए कई कुख्यात 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Police Action: लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजस्थान पुलिस एक्टिव मोड नजर में आ रही है. इसी क्रम में धौलपुर जिले के सभी पुलिस थानों की टीम ने शनिवार को लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक और भय मुक्त संपन्न कराने के लिए अपराधी और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिले के सभी पुलिस थानों की 64 पुलिस टीमों ने 250 जगह पर दबिश देकर 228 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में हिस्ट्री सीटर, वांछित अपराधी, बदमाश, बजरी माफिया, शराब माफिया और हथियार तस्कर शामिल है.

अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

एसपी सुमित मेहरड़ा ने बताया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले भर में वांछित अपराधी, बदमाश, शराब माफिया, हथियार तस्कर, खनन माफियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के अंतर्गत जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. उन्होंने बताया शनिवार को करीब 300 पुलिस के अधिकारियों ने हिस्ट्रीशीटर, आदतन अपराधी और अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 228 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें 14 हिस्ट्रीशीटर, 8 आदतन अपराधी और एक हार्डकोर अपराधी शामिल है.

सुरक्षित मतदान को लेकर प्रशासन का कड़ा संदेश

इसके अलावा पुलिस ने तीन अवैध हथियारों के साथ तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में अवैध शराब और असामाजिक तत्वों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. एसपी ने बताया कि 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा मतदान को लेकर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. उन्होंने बताया कि बदमाशों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर लोगों को निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करने का संदेश दिया जा रहा है.

अभियान से अपराधियों में मची खलबली

शनिवार को पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान से अपराधी और असामाजिक तत्वों में खलबली मच गई. शुक्रवार की रात पुलिस ने अभियान की शुरुआत कर दी थी. शनिवार को पुलिस की सभी पुलिस थानों की टीम के साथ क्यूआरटी टीम, डीएसटी टीम और कोबरा टीम भी लगातार अभियान में सक्रिय रही. पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाइयों को अंजाम दिया गया. इस दौरान अपराधियों में खलबली का माहौल देखा गया. हालांकि कुछ अपराधी किस्म के लोग अभियान के दौरान भागने में भी कामयाब रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भारत में हो रहा दुनिया का 60% डिजिटल ट्रांजेक्शन, ग्रीन एनर्जी में हम दे रहें जापान को टक्कर: वी.के. सिंह 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close